RJD विधायक किरण देवी के घर CBI का छापा, पति हैं बालू कारोबारी, लालू परिवार से हैं करीबी संबंध
Advertisement

RJD विधायक किरण देवी के घर CBI का छापा, पति हैं बालू कारोबारी, लालू परिवार से हैं करीबी संबंध

विधायक किरण देवी के पति अरुण यादव भी विधायक रह चुके हैं. लालू परिवार से उनके काफी अच्छे संबंध हैं. उनका नाम बिहार के बड़े बालू कारोबारियों में लिया जाता है. 

RJD विधायक किरण देवी

CBI Raid On MLA Kiran Devi House: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां आरा में राजद विधायक किरण देवी के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है. सीबीआई की कई टीम उनके पैतृक आवास अगिआंव पहुंची है. छापेमारी को लेकर स्थिति तनावपूर्ण है. इस दौरान मौके पर भारी संख्या में राजद कार्यकर्ता भी जुटे हैं. बता दें कि विधायक किरण देवी के पति अरुण यादव भी विधायक रह चुके हैं. लालू परिवार से उनके काफी अच्छे संबंध हैं. उनका नाम बिहार के बड़े बालू कारोबारियों में लिया जाता है.

 

अरुण यादव के जेल में रहने के कारण RJD ने सन्देश विधानसभा क्षेत्र से उनकी पत्नी किरण देवी को राजद ने टिकट दिया था. अंगियांव में अरुण यादव का आलिशान बंगला है, जहां सीबीआई की टीम पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीमें पटना, आरा, भोजपुर के अलावा दिल्ली और गुरुगाम समेत 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है. किरण यादव के साथ सीबीआई पूर्व मंत्री प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में सीबीआई यह छापेमारी कर रही है. 

पिछले साल अगस्त में CBI की टीम ने बिहार में ही राजद के 6 नेताओं समेत 25 ठिकानों पर छापा मारा था. इनमें RJD के 2 राज्यसभा सांसदों के अलावा पूर्व विधायक, पूर्व एमएलसी, पार्टी के फाइनेंसर अबु दोजाना और लालू के OSD रहे भोला यादव शामिल था. जिन नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा गया था उनमें MLC सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद, पूर्व MLA अबु दोजाना, पूर्व MLC सुबोध राय और लालू के करीबी और बालू माफिया सुभाष यादव शामिल थे. इसके अलावा लालू के राइट हैंड और बिहार में बालू माफिया के नाम से भी प्रसिद्ध भोला यादव पर भी शिकंजा कसा था. 

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: कर्नाटक के नतीजों से गदगद विपक्ष को प्रशांत किशोर की सलाह, BJP पर भी कसा तंज

दरअसल यह घोटाला यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है. आरोप है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो जॉब लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे. इस मामले में CBI ने लालू यादव के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार किया था.

Trending news