Jharkhand Assembly Election: झारखंड में BJP, AJSU और JDU साथ-साथ, दिल्ली में अमित शाह और सुदेश महतो की बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2452012

Jharkhand Assembly Election: झारखंड में BJP, AJSU और JDU साथ-साथ, दिल्ली में अमित शाह और सुदेश महतो की बैठक

Jharkhand Assembly Election: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत के अंतिम चरण में है. 

झारखंड में BJP, AJSU और JDU साथ-साथ, दिल्ली में अमित शाह और सुदेश महतो की बैठक

Jharkhand Politics: रांची: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद अब चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव कराने के लिए कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत के अंतिम चरण में है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (एजेएसयू) के अध्यक्ष सुदेश महतो ने शनिवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनके आवास पर बैठक की. बैठक में सीटों के आवंटन पर चर्चा की और उसे अंतिम रूप दिया. बैठक में दोनों दलों के वरिष्ठ नेता सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक साथ आए, जो झारखंड में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की चुनावी रणनीति के लिए अहम है.

ये भी पढ़ें: चिराग के ऐलान से बढ़ी BJP की टेंशन! बात नहीं बनी तो झारखंड में अकेले लड़ेंगे चुनाव

इससे पहले शनिवार को झारखंड चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की कि पार्टी अपने एनडीए सहयोगियों, आजसू और जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी.

सूत्रों के अनुसार, आजसू ने राज्य की कुल 81 सीटों में से 16 सीटों की मांग की है. हालांकि, सीटों के बंटवारे पर एक मोटी सहमति बन चुकी है, लेकिन एक या दो अतिरिक्त सीटों पर चर्चा अभी भी जारी है. भाजपा और आजसू ने समझौते को अंत‍िम रूप देने के लिए अगले कुछ दिनों में दिल्ली में एक और बैठक आयोजित करने की योजना बनाई है.

मीडिया को संबोधित करते हुए सरमा ने आगामी चुनावों की सहयोगी प्रकृति पर जोर देते हुए कहा, " झारखंड के विधानसभा चुनाव में जेडीयू और एजेएसयू के साथ भाजपा का गठबंधन होगा. सीट बंटवारे पर लगभग अंतिम मुहर लग चुकी है, एक या दो सीटों पर चर्चा बाकी है. पितृपक्ष समाप्त होने के बाद हम गठबंधन की घोषणा करेंगे."

ये भी पढ़ें: Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष खत्म होने से पहले घर में जरूर से कर लें ये काम, हमेशा धन-धान्य का लगा रहेगा अंबार!

झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा 8 अक्टूबर के बाद होने की उम्मीद है. राज्य में हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में है.

इनपुट - आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news