Bihar Politics: RJD कोटे के मंत्री ने ऐसा क्या कह दिया कि मानहानि का मुकदमा करने जा रहीं JDU की महिला नेत्री, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement

Bihar Politics: RJD कोटे के मंत्री ने ऐसा क्या कह दिया कि मानहानि का मुकदमा करने जा रहीं JDU की महिला नेत्री, पढ़ें पूरी खबर

बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. अब जेडीयू की महिला नेत्री उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने वाली है. सुरेंद्र यादव ने गया जिले में एक कार्यक्रम के दौरान जेडीयू की महिला नेता अभद्र टिप्पणी कर दी थी.

मंत्री सुरेंद्र यादव

Minister Surendra Yadav News: बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. अब जेडीयू की महिला नेत्री उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने वाली है. सुरेंद्र यादव ने गया जिले में एक कार्यक्रम के दौरान जेडीयू की महिला नेता अभद्र टिप्पणी कर दी थी. इसका वीडियो भी वायरल हो गया था. इसी मामले में अब मंत्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है. इतना ही नहीं महिला ने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से सुरेंद्र यादव को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की है. 

सूत्रों का कहना है कि महिला नेत्री व उनका परिवार सुरेंद्र यादव के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने की तैयारी में जुट गया है। वे लगातार इन दिनों पटना हाईकोर्ट के वकीलों के संपर्क में हैं. इतना ही नहीं जेडीयू का महिला विंग इस हरकत से नाराज है. जेडीयू के महिला विंग ने कहा कि सुरेंद्र यादव जब गठबंधन की नेता के बारे में अभद्र टिप्पणी करते हैं तो वह आम महिला के साथ कैसा व्यवहार करते होंगे? बता दें कि नीतीश सरकार में सुरेंद्र यादव आरजेडी कोटे से मंत्री हैं. जेडीयू की महिला नेता पर अभद्र टिप्पणी करके उन्होंने गठबंधन को भी खतरे में डाल दिया है. 

बता दें कि सुरेंद्र यादव को घनघोर महिला विरोधी माना जाता है. 1998 में सांसद रहते हुए उन्‍होंने तत्‍कालीन उपप्रधानमंत्री लालकृष्‍ण आडवाणी के हाथ से महिला आरक्षण बिल छीनकर फाड़ दिया था. स घटना के कारण उनकी चर्चा राष्‍ट्रीय स्‍तर पर हुई थी. 1991 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनपर पूर्व विधायक जयकुमार पलित को पीटने का आरोप लगा था. वे अक्सर विवादित बयानबाजी करते रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Mission 2024: 2024 में नीतीश का मोदी से पहले ममता से होगा मुकाबला? जानिए क्या कह रहे सियासी समीकरण

सुरेंद्र यादव ने अग्निवीरों की तुलना हिजड़ों से कर दी थी, जिसपर काफी बवाल हुआ था. अग्निवीर योजना पर विवाद के दौरान उन्होंने कहा था कि साढ़े 8 साल बाद देश में हिजड़ों की फौज आएगी. उन्होंने कहा था कि जितनी फौज है वो रिटायर हो जाएगी और तब अग्निवीर आएंगे. साढ़े 4 साल में इनकी फौजी वाली ट्रेनिंग भी पूरी नहीं हो पाएगी, तो ये क्या कर लेंगे. इसके अलावा बीजेपी पर हमला करते हुए कहा था कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए सेना पर हमले करवाती है. उन्होंने कहा था कि जब चुनाव आता है तो बीजेपी सेना पर हमले करवाती है और इस बार ऐसा लगता है कि बीजेपी किसी देश पर हमला करेगी.

Trending news