Bageshwar Dham: बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के चार्टर्ड प्लेन के पास उमड़ी भीड़ पर सियासी बवाल, महगठबंधन BJP आमने-सामने
Advertisement

Bageshwar Dham: बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के चार्टर्ड प्लेन के पास उमड़ी भीड़ पर सियासी बवाल, महगठबंधन BJP आमने-सामने

बिहार की राजधानी पटना स्थित नौबतपुर के तरेत पाली मठ के मैदान में बागश्वर धाम के महंत और कथा वाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम 17 मई को ही समाप्त हो गया और वह वहां से वापस अपने गृह प्रदेश को रवाना हो गए लेकिन बिहार की सियासत में उनके नाम से बवाल आज भी जारी है.

(फाइल फोटो)

Bageshwar Dham: बिहार की राजधानी पटना स्थित नौबतपुर के तरेत पाली मठ के मैदान में बागश्वर धाम के महंत और कथा वाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम 17 मई को ही समाप्त हो गया और वह वहां से वापस अपने गृह प्रदेश को रवाना हो गए लेकिन बिहार की सियासत में उनके नाम से बवाल आज भी जारी है. एक तरफ लोजपा(R) के नेता चिराग पासवान ने पटना पहुंचते ही बाबा के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश तो संविधान से चलता है. वहीं बाबा के खिलाफ और बिहार के तमाम सियासी दल बयानबाजी कर रहे हैं. 

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जब पटना से बागेश्वर धाम लौट रहे थे तो वह पटना एयरपोर्ट से चार्टर्ड प्लेन से निकले. उस समय भी बाबा से मिलने के लिए एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. उनके चार्टर्ड प्लेन के आसपास इस दौरान सैकड़ों की संख्या में उनको चाहनेवाले मौजूद थे. एयरपोर्ट का वह मंजर लग ही नहीं रहा था. ऐसा लग रहा था कि जैसे बाबा किसी बस या ट्रेन पर सवार हों और लोगों की भीड़ उनसे मिलने के लि बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन पर उमड़ पड़ी है. 

बाबा के चार्टर्ड प्लेन के पास श्रद्धालुओं की भीड़ सारे नियमों का उल्लंघन कर पहुंच गई थी. वहीं बाबा बागेश्वर के महंत धीरेंद्र शास्त्री को किसी तरह प्लेन में सवार कराया गया. जब इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हुआ तो इसपर सियासत भी तेज हो गई. आरजेडी की तरफ से इसको लेकर कहा गया कि एयरपोर्ट पर इतनी बड़ी संख्या में लोग कैसे पहुंचे इसकी जांच केंद्र सरकार को करनी चाहिए. राजद की तरफ से कहा गया की एयरपोर्ट की सुरक्षा से लेकर इसकी व्यवस्था तक सभी कुछ केंद्र सरकार के अधीन है. ऐसे में एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था के होते हुए इतनी बड़ी संख्या में लोग वहां कैसे पहुंचे. राजद की तरफ से यह भी कहा गया कि साधु-संतों के लिए ऐसी व्यवस्था हैरान करनेवाली है वैसे भाजपा इसी के नाम पर राजनीति करती है इसलिए ऐसा संभव हो पाया है. 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेशियों की घुसपैठ की जानकारी है या नहीं आपको? हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब

जेडीयू की तरफ से भी इसको लेकर बयान दिया गया और कहा गया कि प्रदेश में धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन के दौरान सुरक्षा की व्यवस्था राज्य सरकार की तरफ से की गई और इसमें कोई कसर नहीं रखा गया. जबकि एयरपोर्ट पर सुरक्षा के इंतजाम की धज्जियां उड़ाई गई यहां वोट की राजनीति के लिए सुरक्षा के प्रोटोकॉल को किनारे रखा गया. जदयू ने बाबा के चार्टर्ड प्लेन से जाने को लेकर भी सवाल खड़े किए. 

अब भाजपा की तरफ से जदयू और राजद दोनों के द्वारा बाबा के वापसी के दौरान पटना एयरपोर्ट पर उमड़े भीड़ को लेकर सवाल उठाए जाने पर प्रतिक्रिया आई है और भाजपा ने कहा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आने के बाद से पूरा बिहार सनातनी हो गया है. बाबा बागेश्वर में लोगों की आस्था थी यह कारण था कि लोग इतनी बड़ी संख्या में बाबा की एक झलक पाने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे थे, जिसे बाबा भी नहीं रोक पाए. जिस विपक्षी भीड़ बता रहे हैं वह श्रद्धा है.

 

Trending news