6 महीने में चौथी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं बीजेपी के चाणक्य, सम्राट अशोक जयंती पर करेंगे रैली
Advertisement

6 महीने में चौथी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं बीजेपी के चाणक्य, सम्राट अशोक जयंती पर करेंगे रैली

Lok Sabha Election 2024 जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार पर फोकस बढ़ता जा रहा है. पिछले ​दिनों 25 फरवरी को वाल्मीकिनगर में रैली करने के बाद अब अमित शाह 2 अप्रैल को एक बार फिर बिहार के दौरे पर आ रहा है. इस बार उनका फोकस नवादा और सासाराम पर है.

अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

Lok Sabha Election 2024 जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार पर फोकस बढ़ता जा रहा है. पिछले ​दिनों 25 फरवरी को वाल्मीकिनगर में रैली करने के बाद अब अमित शाह 2 अप्रैल को एक बार फिर बिहार के दौरे पर आ रहा है. इस बार उनका फोकस नवादा और सासाराम पर है. दोनों जगहों पर वे रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि पिछले 6 महीनों में यह उनका चौथा बिहार दौरा होगा. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के पाला बदलने के बाद से अमित शाह ने बिहार की कमान अपने हाथ में ले ली है और वे अलग अलग समुदायों की सभा को संबोधित करते आ रहे हैं. 

सबसे पहले सीमांचल पहुंचे थे अमित शाह 

सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन में एंट्री के बाद जब बीजेपी बिहार की सरकार से बाहर हुई, उसके बाद अमित शाह 23 और 24 सितंबर 2022 को सीमांचल दौरे पर पहुंचे थे. यही से उन्होंने बिहार भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी का आगाज कर दिया था. इस रैली के माध्यम से अमित शाह ने सीमांचल के चार जिलों कटिहार, किशनगंज, अ​ररिया और पूर्णिया को साधने की कोशिश की थी. इन मुस्लिम बहुल इलाकों में 2 दिन रहकर अमित शाह ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलकर फीडबैक लिया और जीतने की रणनीति बनाई. अमित शाह ने यह भी मंत्र दिया कि कैसे इस इलाके में बीजेपी को स्थापित किया जा सकता है. 

सिताब दियारा से बोला था नीतीश पर हमला

इसके बाद 11 अक्टूबर 2022 को अमित शाह लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर यूपी और बिहार के सीमांत गांव सिताब दियारा पहुंचे. वहां से अमित शाह ने मिशन बिहार को नई धार दी. अमित शाह ने उस मौके पर सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा था. एनडीए की सरकार बिहार से जाने के बाद अमित शाह का यह दूसरा बिहार दौरा था. 

नीतीश की एनडीए में नो एंट्री का ऐलान 

इसके बाद 25 फरवरी 2023 को अमित शाह बिहार के वाल्मीकिनगर के लौरिया में अमित शाह ने जनसभा की. इस सभा के माध्यम से अमित शाह ने ऐलान कर दिया था कि अब नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी नहीं होगी. लौरिया की रैली से अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था. इस रैली में अमित शाह ने यह भी कहा था कि हर तीन साल में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने के सपने आते हैं और इसलिए वे बार बार पलटी मारते हैं. इसके बाद अमित शाह ने पटना में सहजानंद सरस्वती की जयंती सह किसान समागम में भी भाग लिया था. एक तरफ अमित शाह ने लौरिया रैली में किसानों को आकर्षित करने की कोशिश की, वहीं सहजानंद सरस्वती की जयंती समारोह के माध्यम से भूमिहारों को एकजुट करने की कोशिश की. 

सासाराम और नवादा में सम्राट अशोक की जयंती पर सभा

अब एक बार फिर अमित शाह 2 अप्रैल 2023 को फिर से बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. इस बार अमित शाह सासाराम और नवादा पहुंच रहे हैं. इस दौरान दोनों जगहों पर सम्राट अशोक की जयंती पर रैली का आयोजन किया जाना है.

Trending news