PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment: थोड़ी ही देर में किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये डालेंगे पीएम मोदी
Advertisement

PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment: थोड़ी ही देर में किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये डालेंगे पीएम मोदी

होली से पहले बिहार सहित देश भर के किसानों के लिए अच्छी खबर है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी से पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त के 2000-2000 रुपये किसानों के खाते में भेज रहे हैं.

पीएम किसान सम्मान निधि

PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment: होली से पहले बिहार सहित देश भर के किसानों के लिए अच्छी खबर है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी से पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त के 2000-2000 रुपये किसानों के खाते में भेज रहे हैं. किसानों के खाते में 3 बजे के बाद उनकी किस्त आ जाएगी. इस तरह किसानों का इंतजार खत्म होने वाला है. किसानों के लिए यह खबर होली धमाका से कम नहीं है. पीएम मोदी (PM Modi) की इस योजना से बिहार के 85 लाख से ज्यादा किसानों को लाभ मिलने वाला है.

  1. बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन पर पीएम मोदी ट्रांसफर करेंगे रुपये 
  2. पीएम मोदी का यह कार्यक्रम कर्नाटक के बेलगावी में होगा

बीएस येदियुरप्पा के बर्थडे पर ट्रांसफर होंगे पैसे 

दरअसल, पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त 24 फरवरी को ही आनी थी लेकिन इसे 27 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया था. आज 27 फरवरी को कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा का जन्मदिन है, इसलिए पीएम मोदी ने 13वीं किस्त ट्रांसफर करने के लिए सोमवार का दिन चुना. पीएम मोदी का यह कार्यक्रम कर्नाटक के बेलगावी में होगा. इस दौरान किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मंत्रालय के सचिव मनोज आहूजा भी मौजूद रहेंगे.

हर 4 महीने में दिए जाते हैं 2000-2000 रुपये  

पिछले साल दिवाली के मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं और 12वीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में डाला गया था. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को हर साल 6000 रुपये हर चार महीने में 2000 करके दिए जाते हैं. यानी किसानों को 6000 रुपये का भुगतान 3 किस्तों में किया जाता है. इस योजना में किसी के कागजों में जमीन का रिकॉर्ड गलत पाए जाने पर उसे लाभार्थी सूची से हटा दिया जाता है. वहीं जिन किसानों की ईकेवाईसी अपडेट नहीं होती, उनको योजना का लाभ नहीं दिया जाता है.