नालंदा पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करे केंद्र सरकार
Advertisement

नालंदा पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करे केंद्र सरकार

Rakesh Tikait in bihar: किसान नेता राकेश टिकैत अभी बिहार के दौरे पर हैं. सोमवार को जमुई जाने के क्रम में बिहार कृषि परिवार के सदस्यों ने नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड स्थित रामघाट बाजार में उनका जोरदार स्वागत किया.  साथ ही उनके समर्थन में जोरदार नारेबाजी की.

नालंदा पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करे केंद्र सरकार

नालंदा:Rakesh Tikait in bihar: किसान नेता राकेश टिकैत अभी बिहार के दौरे पर हैं. सोमवार को जमुई जाने के क्रम में बिहार कृषि परिवार के सदस्यों ने नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड स्थित रामघाट बाजार में उनका जोरदार स्वागत किया.  साथ ही उनके समर्थन में जोरदार नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना. 

सूखे की समस्‍या से परेशान बिहार के किसान
किसान नेता राकेश टिकैत ने इस दौरान कहा कि केंद्र सरकार स्‍वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने के बाद ही देश के किसानों की भलाई की जा सकती है. इसके साथ ही उन्‍होंने उत्‍पादों के लिए न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य देने की समुचित व्‍यवस्‍था करने की मांग की. राकेश टिकैत ने बिहार के किसानों की स्‍थि‍ति की भी चर्चा किया और कहा कि यहां के किसान बदहाल है और सूखे की समस्‍या झेल रहे है. 

ये भी पढ़ें- निखिल आनंद ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा- पीएम के सामने छूटने लगता है पसीना

सीएम नीतीश कुमार से करेंगे मुलाकात
राकेश टिकैत ने कहा कि बिहार के किसानों से वो संवाद करेंगे. उनकी आवाज बुलंद करेंगे और जरूरत पड़ी तो वो बिहार के सीएम नीतीश कुमार से भी मिलेंगे. यह जरूरी नहीं है कि बिहार के लोग देश-दुनियां में केवल मजदूरी ही करें. अपने राज्‍य में फसल का सही भाव मिले और रोजगार के साधन हो तो उन्‍हें अपना घर छोड़ने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. इस मौके पर अखलाक अहमद, दिनेश सिंह, रघुपति, बिहार कृषि परिवार के किसान नेता अरुण कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, रौशन कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे. बिहार कृषि परिवार के सदस्यों के संबोधन के बाद किसान नेता राकेश टिकैत का काफिला जमुई की ओर निकल गया. बता दें कि राकेश टिकैत बिहार किसान मंच के किसान महापंचायत में भाग लेने के लिए बिहार पहुंचे हैं. बिहार किसान मंच ने खगडिया में किसान महापंचायत का आयोजन किया है. 

Trending news