Rajan Ji Maharaj Income: एक कथा सुनाने के लिए लेते है इतने रुपये लेते हैं राजनजी महाराज, उड़ जाएंगे होश
Advertisement

Rajan Ji Maharaj Income: एक कथा सुनाने के लिए लेते है इतने रुपये लेते हैं राजनजी महाराज, उड़ जाएंगे होश

पूज्य राजन जी महाराज (rajan ji maharaj)एक प्रसिद्ध कथा वाचक है. वो मैथिली व भोजपुरी भक्ति गीतों को सुर देने देने के लिए भी जाने जाते हैं. इनके गुरु प्रेममूर्ति पूज्य संत श्री प्रेमभूषण जी महाराज हैं.

 (फाइल फोटो)

Rajan Ji Maharaj: पूज्य राजन जी महाराज (rajan ji maharaj)एक प्रसिद्ध कथा वाचक है. वो मैथिली व भोजपुरी भक्ति गीतों को सुर देने देने के लिए भी जाने जाते हैं. इनके गुरु प्रेममूर्ति पूज्य संत श्री प्रेमभूषण जी महाराज हैं. आइये जानते हैं पूज्य राजन जी महाराज से जुड़ी हुई कुछ बातें: 

कोलकाता में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ जन्म

पूज्य राजन जी महाराज का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उन्हें बचपन से ही आध्यात्म में विशेष रुचि थी. उनका असल नाम राजन तिवारी है. उनकी प्रारंभिक शिक्षा कोलकाता के एक सरकारी स्कूल में हुई है. उन्होंने केमेस्ट्री से BSC किया था और उसके बाद एक कंपनी में नौकरी कर ली थी. वो 2001 में प्रेममूर्ति पूज्य संत श्री प्रेमभूषण जी महाराज के संपर्क में आए, जिसके बाद वो कथा वाचक बन गए. उन्होंने 2011 में कोलकाता से ही वाचन चालू किया था. उनके सीता राम का भजन बहुत प्रसिद्ध है. 

जानें कितनी है फीस 

पूज्य राजन जी महाराज एक प्रसिद्ध व्यक्ति है, वो अपनी कथाओं से सभी का मन मोह लेते हैं. पूज्य राजन जी महाराज की कथा को युवा भी सुनते हैं. वो कहते हैं कि युवाओं को रामायण को एक बार जरुर देखना चाहिए और उसे अपने जीवन में लाना चाहिए. कई युवा उन्हें अपना आदर्श मानते है. वो अपनी कथा और भजन के लिए लाखों रुपये लेते है, जो उनकी कथा व्यवस्था में लगते हैं. ताकि कथा सुनते समय लोगों को कोई भी समस्या ना हो और आराम से कथा सुन सके. 

Trending news