Petrol-Diesel Price: सितंबर की शुरुआत में बिहार के लोगों के लिए आई खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल के भाव में इतनी कमी
Advertisement

Petrol-Diesel Price: सितंबर की शुरुआत में बिहार के लोगों के लिए आई खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल के भाव में इतनी कमी

सितंबर की शुरुआत में लोगों के लिए खुशखबरी आई है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज का पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price Today) का भाव जारी कर दिया है. 

पेट्रोल-डीजल के भाव में इतनी कमी  (फाइल फोटो)

Patna: सितंबर की शुरुआत में लोगों के लिए खुशखबरी आई है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज का पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price Today) का भाव जारी कर दिया है. पेट्रोल-डीजल की नई रेट के अनुसार तेल की कीमतों में कमी आई है.बिहार में पेट्रोल की कीमतों में दस पैसे की कमी आई है. 

जानें में बिहार में पेट्रोल का भाव 

पटना में पेट्रोल 103.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.65 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आखिरी बार बदलाव 24 अगस्त 2021 को देखने को मिला था. इससे पहले करीब एक हफ्ते से तेल कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था.

11.52 रुपये महंगा हो चुका है पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल की कीमतें 4 मई से 17 जुलाई तक काफी ज्यादा बढोत्तरी देखने को मिली थी. इस दौरान 43 दिनों में पेट्रोल 11.52 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया था. हालांकि, 18 जुलाई से एक महीने तक पेट्रोल-डीजल दोनों के दाम लगभग स्थिर रहे हैं और अब इनके दामों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है.

इस तरह से जान सकते हैं भाव 

ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर सकते है. ऐसे में रेट्स जाने के लिए आप इनकी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. इसके अलावा आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

Trending news