Petrol-Diesel Price: बिहार में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए भाव, जानें आज का रेट
Advertisement

Petrol-Diesel Price: बिहार में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए भाव, जानें आज का रेट

सरकारी तेल कंपनियों ने आज का पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price Today) का भाव जारी कर दिया है. पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतों में लगातार सातवें दिन कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. 

 बिहार में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए भाव

Patna: सरकारी तेल कंपनियों ने आज का पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price Today) का भाव जारी कर दिया है. पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतों में लगातार सातवें दिन कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. 

जानें में बिहार में पेट्रोल का भाव 

पटना में पेट्रोल 103.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.86 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, कल पटना में पेट्रोल104.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.75 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा था. 

11.52 रुपये महंगा हो चुका है पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल की कीमतें 4 मई से 17 जुलाई तक काफी ज्यादा बढोत्तरी देखने को मिली थी. इस दौरान 43 दिनों में पेट्रोल 11.52 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया था. हालांकि, 18 जुलाई से एक महीने तक पेट्रोल-डीजल दोनों के दाम लगभग स्थिर रहे हैं और अब इनके दामों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: लगातार बढ़ोत्तरी के बाद बिहार में सोने के भाव में गिरावट, जानें आज का रेट

इस तरह से जान सकते हैं भाव 

ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर सकते है. ऐसे में रेट्स जाने के लिए आप इनकी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. इसके अलावा आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

 

Trending news