Bihar News: मंत्रियों के वेतन-भत्ते में वृद्धि को नीतीश सरकार ने दी स्वीकृति, जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी
Advertisement

Bihar News: मंत्रियों के वेतन-भत्ते में वृद्धि को नीतीश सरकार ने दी स्वीकृति, जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी

मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला किया गया है. नीतीश सरकार ने मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है.

 (फाइल फोटो)

Patna: मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला किया गया है. नीतीश सरकार ने मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. इससे पहले राज्य ने विधायकों, विधान पार्षदों के साथ ही विधानमंडल मुख्य सचेतक, उप मुख्य सचेतक व सचेतक के वेतन-भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृत दी थी.  CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को  हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिली है. इस बैठक में इसके अलावा कुल 35 प्रस्ताव स्वीकृत किया गया है. 

वेतन में होगी इतनी वृद्धि 

जानकारी के अनुसार काफी समय से मंत्रियों के वेतन-भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव लंबित था, जिस पर राज्य सरकार ने मंगलवार को हुई बैठक में विमर्श करने के बाद स्वीकृति दे दी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्रियों के वेतन में अब 30-35 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद उनका मासिक वेतन-भत्ता मिलाकर करीब 2.65 लाख हो गया है. 

कई केंद्रीय योजनाओं को लेकर हुआ राशि का आवंटन 

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कई केंद्रीय योजनाओं के लिए भी राज्य मद से राशि का आवंटन भी किया गया. बैठक में राज्य सरकार ने समग्र शिक्षा अभियान के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए स्वीकृत राशि से कम मिलने के बाद अपने कोष से 16 सौ करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं. केंद्र से राशि मिलने के बाद इसका समायोजन हो जाएगा.  सिमरिया धाम के विकास एवं सौंदर्यीकरण से जुड़े जल संसाधन विभाग के प्रस्ताव को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दी है.इसे अब रीवर फ्रंट विकसित किया जाएगा.

 

 

Trending news