बिहार में शुरू हो गई नई बहस, नीतीश को पीएम पद का दावेदार मानने- न मानने पर बयानबाजी जारी
Advertisement

बिहार में शुरू हो गई नई बहस, नीतीश को पीएम पद का दावेदार मानने- न मानने पर बयानबाजी जारी

Bihar Politics: 2024 में लाल किले से तिरंगा नीतीश कुमार फहरायेंगे. बीजेपी को महागठबंधन ने सावन में झटका दिया है और गलत मुहूर्त में केसीआर से सवाल किया गया. शुभ मुहूर्त देखकर प्रधानमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी

बिहार में शुरू हो गई नई बहस, नीतीश को पीएम पद का दावेदार मानने- न मानने पर बयानबाजी जारी

पटनाः Bihar Politics: तेलंगाना के सीएम केसीआर बिहार से एक दिवसीय दौरे से जा चुके हैं, लेकिन उनके जाते ही बिहार में अब नई बहस शुरू हो गई है. असल में ये बहस बीते कई दिनों से जारी चर्चाओं की अगली ही कड़ी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 के पीएम कैंडिडेट के रूप में देखे जाने की बात कई बार कही जा चुकी है, लेकिन अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी. बुधवार को जब केसीआर (के चंद्रशेखर राव) से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मिलकर बात करेंगे. इसीके बाद से यह कहा जा रहा है कि विपक्ष पीएम मोदी के खिलाफ खड़े होने की बात भले ही कह रहा हो, लेकिन नीतीश कुमार को उम्मीदवार मानने को लेकर विपक्ष में एकजुटता नहीं है.

सीएम नीतीश में है योग्यताः आरजेडी
इसी बात पर बिहार में राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी ने इसे लेकर कहा कि यह लोकतंत्र है, राजतंत्र नहीं कि हम किसी का राज्याभिषेक कर दें. लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है. जनता जिसे चुनेगी की निश्चित रूप से वह प्रधानमंत्री होगा. समय आने दीजिए जो जनता का माइंडेड आएगा, तब पता चलेगा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा. बीजेपी को रोकने के लिए सभी विपक्षी पार्टी क्षेत्रीय और राष्ट्रीय एकजुट हैं. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में यह योग्यता और क्षमता है. उनका संसदीय जीवन का जो अनुभव है वह किसी से छिपा हुआ नहीं है, जगजाहिर है. 

गलत मुहूर्त में हुआ केसीआर
2024 में लाल किले से तिरंगा नीतीश कुमार फहरायेंगे. बीजेपी को महागठबंधन ने सावन में झटका दिया है और गलत मुहूर्त में केसीआर से सवाल किया गया. शुभ मुहूर्त देखकर प्रधानमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लिए सबसे योग्य PM के उम्मीदवार हैं. KCR ने कहा कि मिल बैठकर बात होगी. भादो का महीना है इसलिए आगे आने वाले महीने में मिल-बैठकर बात होगी. शुभ मुहूर्त निकाला जाएगा. 

देश में 25 हैं पीएम पद के उम्मीदवार
JDU प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जेडीयू ने या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी नहीं कहा कि वह पीएम के कैंडिडेट हैं. यह मीडिया में बातें आती हैं. JDU के कहीं भी ऑफिशियल ट्विटर पर ऐसा नहीं है. जदयू ने बार-बार इसका खंडन किया है. हमारे नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि विपक्ष को एकजुट करना है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, देश में विपक्ष में 25 पीएम उम्मीदवार हैं. जिस तरह से केसीआर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हाथ खींच रहे थे उसी तरह 24 वो एक दूसरे का हाथ खींचेंगे.

 

Trending news