Happy Birthday Mahesh Bhatt: कभी स्मिता पाटिल के सेक्रेटरी थे महेश भट्ट, 26 साल की उम्र में ही बन गए थे निर्देशक
Advertisement

Happy Birthday Mahesh Bhatt: कभी स्मिता पाटिल के सेक्रेटरी थे महेश भट्ट, 26 साल की उम्र में ही बन गए थे निर्देशक

महेश भट्ट ने 20 साल की उम्र से ही विज्ञापनों के लिए लिखना शुरू कर दिया था. महेश अपने स्ट्रगल के समय स्मिता पाटिल और विनोद खन्ना के साथ काम किया करते थे. उस दौरान वह उनके सेक्रेटरी थे.

(फाइल फोटो)

Patna: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर महेश भट्ट ने अभी तक कई फिल्में बनाई है. महेश भट्ट लीक से हटकर फिल्में बनाने वाले फिल्मकार माने जाते हैं. आज महेश भट्ट का जन्मदिन है. महेश भट्ट का जन्म 20 सितंबर 1948 को मुंबई में हुआ था. महेश भट्ट की पढ़ाई डॉन बॉस्को हाई स्कूल, माटुंगा में हुई थी. स्कूल के दिनों से ही उन्हें पैसा कमाने का शौक था. उन्होंने उस दौरान समर जॉब्स भी की थी. 

स्मिता पाटिल और विनोद खन्ना के थे सेक्रेटरी
महेश भट्ट ने 20 साल की उम्र से ही विज्ञापनों के लिए लिखना शुरू कर दिया था. महेश अपने स्ट्रगल के समय स्मिता पाटिल और विनोद खन्ना के साथ काम किया करते थे. उस दौरान वह उनके सेक्रेटरी थे. उसके बात पहली बार फिल्म कब्जा के लिए महेश ने प्रोड्यूसर के रूप में काम किया. 

मंजिलें से की निर्देशन की शुरुआत
इसके बाद लगभग 26 साल की उम्र में महेश ने अपनी पहली फिल्म मंजिलें का निर्देशन किया और अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. इसके बाद महेश भट्ट ने कई फिल्मों का निर्देशन किया. महेश ने लहू के दो रंग, अर्थ, सारांश, नाम, डैडी, आशिकी, दिल है कि मानता नहीं और हम हैं राही प्यार जैसी कई बेहतरीन फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. इसके अलावा महेश भट्ट ने कई टीवी सीरियल्स का निर्देशन किया है. महेश ने स्वाभिमान, कभी कभी और नामकरण जैसे मशहूर टीवी सीरियल का निर्देशन किया है. 

सुर्खियों में बनी रही महेश भट्ट की जिंदगी
महेश भट्ट अपनी बेहतरीन फिल्मों को लेकर जितना मशहूर हैं, उतने ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. महेश भट्ट को अपने कॉलेज के दिनों में लोरिएन ब्राइट नामक लड़की से प्यार हुआ था. जिसके बाद महेश ने अपनी पहली शादी लोरिएन ब्राइट के साथ की थी. लोरिएन ब्राइट का नाम बदल कर किरन रखा गया था. जिससे महेश के दो बच्चे हैं, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट. हालांकि कुछ समय बाद उनकी शादी टूट गई थी और उसके बाद महेश का नाम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ जोड़ा गया. 

सोनी राजदान से शादी के लिए बदला धर्म
हालांकि परवीन बॉबी के साथ महेश का अफेयर ज्यादा समय तक नहीं चला. उसके बाद सोनी राजदान से अफेयर की भी खबरें सामने आई. जानकारी के मुताबिक जिस समय सोनी राजदान के साथ अफेयर की खबरें सामने आई थी, उस दौरान महेश अपनी पहली पत्नी किरन के साथ ही रहा करते थे. दोनों का कानूनी तौर पर तलाक नहीं हुआ था. हालांकि कुछ समय बाद सोनी राजदान और महेश भट्ट की शादी की खबरें सामने आई. इसके अलावा यह भी कहा गया कि उन्होंने इस शादी के लिए मुस्लिम धर्म को भी कबूल कर लिया था. सोनी राजदान के साथ महेश भट्ट के दो बच्चे हैं. जिसमें से एक शाहीन भट्ट है और दूसरी आलिया भट्ट है. महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में से एक है. आलिया ने भी बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. इन दिनों आलिया भट्ट अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र का प्रमोशन करती दिखाई दे रही हैं.

ये भी पढ़िये: झारखंड: महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Trending news