पंचायत स्तर तक बनाई जाएगी कोआर्डिनेशन कमेटी, पटना में महागठबंधन की बैठक में बनी ये रणनीति
Advertisement

पंचायत स्तर तक बनाई जाएगी कोआर्डिनेशन कमेटी, पटना में महागठबंधन की बैठक में बनी ये रणनीति

प्रदेश से लेकर पंचायत स्तर तक महागठबंधन कोआर्डिनेशन कमेटी (Mahagathbandhan Co-Ordination Committee) बनाई जायेगी. 15 जून को महागठबंधन प्रखंड स्तर पर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना दिया जाएगा. 

सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

राजद के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को महागठबंधन के सातों दलों की बैठक हुई जिसमें जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) के साथ तमाम दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) ने किया. बैठक के बाद महागठबंधन के नेताओं ने कहा, प्रदेश से लेकर पंचायत स्तर तक महागठबंधन कोआर्डिनेशन कमेटी (Mahagathbandhan Co-Ordination Committee) बनाई जायेगी. 15 जून को महागठबंधन प्रखंड स्तर पर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना दिया जाएगा. इसमें किसानों, युवाओं और बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे शामिल रहेंगे. 

जेडीयू के प्रदेश उमेश कुशवाहा और राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के मुताबिक मोदी सरकार के आने से पहले भारत में रोजगार लोगों को ज्यादा मिल रहा था. एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार के आने के बाद रोजगार के स्तर में भारी गिरावट हुई है. किसानों की आय दोगुनी नहीं हो रही. लोगों के पक्के मकान सरकार ने देने का वादा किया था लेकिन दे नहीं रही है.

उमेश कुशवाहा ने कहा, 12 जून को पटना में देशभर के विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. उमेश कुशवाहा ने प्रेस वार्ता में कहा- बैठक बापू सभागार या फिर ज्ञान भवन में होगी. 

रिपोर्ट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी देखे

Trending news