Bihar News Live Updates: छेड़छाड़ का विरोध पड़ा महंगा, मनचले ने घर में लगा दी आग, मां-बेटी की जलकर मौत, यहां जानिए बड़ी खबरें
topStories0hindi1462224

Bihar News Live Updates: छेड़छाड़ का विरोध पड़ा महंगा, मनचले ने घर में लगा दी आग, मां-बेटी की जलकर मौत, यहां जानिए बड़ी खबरें

Bihar News Live Updates: बिहार झारखंड की बड़ी खबरें जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ, देखिए बड़ी खबरें ZEE Bihar Jharkhand पर. 

Bihar News Live Updates: छेड़छाड़ का विरोध पड़ा महंगा, मनचले ने घर में लगा दी आग, मां-बेटी की जलकर मौत, यहां जानिए बड़ी खबरें
LIVE Blog

Bihar News Live Updates: बिहार में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होने वाली है. शाम साढ़े चार बजे पुराना सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. इसके साथ ही आज स्व सूरज नंदन कुशवाहा जयंती मनाई जा रही है.अरवल जिले के परासी थाना अंतर्गत चकिया गांव में एक मकान में गांव के मनचले लोगों ने आग लगा दी. आग से घर में मौजूद मां-बेटी बुरी तरह झुलस गईं. उन्हें पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इस हत्याकांड के पीछे की वजह छेड़छाड़ की घटना बताई जा रही है. उधर, झारखंड विधानसभा में जल्दी ही शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है. बिहार झारखंड की बड़ी खबरें जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ, देखिए बड़ी खबरें ZEE Bihar Jharkhand पर.

29 November 2022
23:31 PM

 बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को मंगलवार को यहां पार्टी कार्यालय ले गए ताकि वरिष्ठ नेता के मनमुटाव की अटकलों पर विराम लगाया जा सके. तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनकी आशंका निराधार थी, कभी कोई समस्या नहीं रही है. आप सभी जगदा बाबू को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, यही वजह है कि आपने सभी तरह के निष्कर्ष निकाले.

23:30 PM

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार की महागठबंधन सरकार पर ‘केवल अपने मुस्लिम वोट बैंक की चिंता’ करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दावा किया कि इस प्रदेश में धर्मांतरण बड़ी तेजी से हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता गिरिराज सिंह ने देश में धर्मांतरण रोधी कठोर कानून की आवश्यकता पर जोर दिया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का उपहास उड़ाया. उन्होंने इस यात्रा के माध्यम से हिंदू समुदाय से “नफरत करने वालों को एकजुट करने की कोशिश करने” का आरोप लगाया.

 

19:53 PM

 बिहार में एक ओर जहां धान की खरीद अभी तेजी नहीं पकड़ पाई है, वहीं सरकार के केवल अरवा चावल के खरीद पर रोक के आदेश पर भी विपक्ष भड़क गया है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक 6716 खरीद केंद्रों के जरिए 15,439 किसानों से 1 लाख 10 हजार टन से ज्यादा की धान खरीदी की गई है. आंकड़ों से साफ है कि अब तक किसान धान बेचने में बहुत रुचि नहीं ले रहे हैं. वैसे, बताया यह भी जा रहा है कि अभी कई स्थानों पर खरीद केंद्र प्रारंभ भी नही किए गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, जमुई और मुंगेर में धान की खरीद अभी बहुत धीमी है.

19:53 PM

Jharkhand News: झारखंड में शराब की कम बिक्री से सरकार के खजाने की सेहत प्रभावित हो रही है. सरकार ने चालू वित्त वर्ष में नवंबर महीने तक शराब की बिक्री से सरकारी खजाने में 1600 करोड़ रुपए लाने का लक्ष्य तय किया था, लेकिन मात्र 1084 करोड़ रुपए का ही राजस्व हासिल हो सका. इसपर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चिंतित हैं. उन्होंने विभाग के अफसरों और राज्य में शराब बिक्री के लिए जिम्मेदारी एजेंसी को फटकार लगाई है.

19:53 PM

Jharkhand News: भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने आगामी 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाने का ऐलान किया है. इस दौरान नक्सलियों की गतिविधियों को लेकर झारखंड पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. झारखंड पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी को हाइवे सहित सभी संवेदनशील इलाकों में लांग रेंज पेट्रोलिंग करने और एहतियाती कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया है. उधर बिहार पुलिस की ओर से भी ऐसी हे निर्देश जारी किए जाने की सूचना है.

19:52 PM

Jharkhand News: छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस की टीम ने मंगलवार को दूसरे दिन भी कांकेर में कैंप किए रखा. नेताम झारखंड के जमशेदपुर की एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप और उसे देह व्यापार के मजबूर करने के मामले में आरोपी हैं. इस संबंध में जमशेदपुर के टेल्को थाने में वर्ष 2019 में ही मामला दर्ज किया गया था.

14:04 PM

Bihar News Update: पासी समाज के लोगों का प्रदर्शन
पटना: गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर के पास प्रदर्शन कर रहे भीड़ पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज. उग्र होने पर पुलिस ने जमकर लाठी चटकाई जिसके जबाब में भीड़ ने रोड़ेबाजी कर दी और पूरा क्षेत्र अफरा तफरी में है. 
सैकड़ों की संख्या में जो पासी समाज के लोग हैं वह अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. सीधे तौर पर उनका कहना है कि जो पासी समाज के लोगों को परेशान किया जा रहा है तो उन्हें परेशान करना सरकार बंद करें और ताड़ी चालू कर दी जाए. पासी समाज के लोगों का कहना है कि हमें परेशान किया जाता है. 

14:01 PM

Bihar Live News Update: महज पांच साल की थी बेटी

अरवल जिले के परासी थाना अंतर्गत चकिया गांव में एक मकान में गांव के मनचले लोगों ने आग लगा दी. आग से घर में मौजूद मां-बेटी बुरी तरह झुलस गईं. उन्हें पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. परिजनों के मुताबिक 3 दिन पूर्व गांव के ही मनचले के छेड़छाड़ करने पर उसका विरोध किया गया तो देर रात मनचले लोगों ने घर में आग लगा दी और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया. घर में बंद मां और उसकी 5 वर्षीय बेटी आग में झुलस गई जिसके बाद आसपास के लोगों के द्वारा सदर अस्पताल भेजा गया जहां चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया पीएमसीएच में इलाज के दौरान मां बेटी की मौत हो गई. घटना की खबर सुनते ही स्थानीय विधायक महानंद सिंह परासी थाना अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की गई. वहीं घटना में शामिल एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

13:54 PM

Bihar News: जदयू ने किया सपा का समर्थन
यूपी की मैनपुरी सीट पर हो रहे उप चुनाव में जदयू ने समाजवादी पार्टी का समर्थन किया है. इसकी घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैसी त्यागी ने की और कहा कि मुख्य्मंत्री नीतीश के प्रतिनिधि के रूप में मैं प्रचार के लिए जाऊंगा. सबसे अच्छी बात ये है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं, वो मैनपुरी उप चुनाव में दिख रही है. 2024 आते आते ये बड़ा रूप लेगी.

12:56 PM

Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बक्सर के रास्ते यूपी के गाजीपुर जाने के दौरान नीतीश कुमार पर साधा निशाना. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब अपना प्रायश्चित कर रहे हैं. वे हर घर नल जल तो नहीं पहुंचा पाए थे, लेकिन हर घर शराब पहुंचा दी, जिसने चूहे तक को भी शराबी बना दिया है. अब गंगाजल पहुंचाने की योजना बना कर अपने पाप धो रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा की सरकार बनी तो सबसे पहले जनसंख्या नियंत्रण नियम लागू किया जाएगा.

11:43 AM

Jharkhand News: वारंटी को दबोचने गई पुलिस टीम पर हमला

रांचीः राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र में वारंटी को दबोचने के लिए सादे लिबास में पहुंची सिवान पुलिस पर मोहल्ले के लोगों ने हमला कर दिया. स्थानीय लोग पुलिस कर्मियों को अपहरण कर्ता समझ कर उन पर टूट पड़े और उनकी जमकर धुनाई की हमले में 2 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं घटना सोमवार की सुबह 8:00 बजे की है. घटना की जानकारी पाकर कांके पुलिस ने आईडी देखने के बाद पुलिसकर्मियों को भीड़ से छुड़ाकर थाने ले आई पूछताछ में पुलिस कर्मियों ने बताया कि टांके मिल्लत कॉलोनी निवासी गुलाम अशरफ पर दहेज प्रताड़ना के एक मामले में वारंट जारी हुआ था 

11:37 AM

Bihar News Update: बेतिया में बारात के दौरान हिंसक झड़प

बेतियाः बेतिया से बड़ी खबर है जहां दो समुदायों में हिंसक झड़प हुई है. झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हैं, जिनका इलाज जीएमसीएच में चल रहा है. मामला जगदीशपुर ओपी अंतर्गत महुववा गांव का है, जहां मदरसे के सामने बारात को बाजा बजाने से असमाजिक तत्वों ने रोक दिया. मदरसे के सामने बरात का बाजा नहीं बजे इसको लेकर असमाजिक तत्वों ने बाजा के तार को तोड़ दिया. ट्रैक्टर पर लाठी डंडे से बाजा तोड़ दिया फिर बरातियों पर पथराव शुरू हो गया, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. बता दें कि मझौलिया के शिवनाथ महतो के यंहा से महुववा के दिनेश महतो के यहां बरात आई थी. मौके पर जगदीशपुर ओपी पुलिस पहुंची और सात लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. गांव में तनाव का माहौल है.

11:32 AM

Bihar News Update:3 सनकी अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

दरौंदा थाना और महाराजगंज थाना क्षेत्र में रंगदारी मांग कर दहशत फैलाने वाले 3 सनकी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. अपराधियों के पास से 2 देशी कट्टा, 4 गोली, 3 मोबाइल, रंगदारी में प्रयुक्त सिम कार्ड बरामद किया गया है.इन अपराधियों ने पूर्व बीडीओ, पेट्रोल पंप संचालक समेत कई लोगों से रंगदारी की मांग की थी. जिसके बाद इन अपराधियों की गिरफ्तारी सीवान पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई थी. इन अपराधियों पर पूर्व से लूट, डकैती समेत कई मामलें दर्ज है. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान दरौंदा थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर के वकील यादव के पुत्र रोहित यादव, करसौत भोज छपरा गांव के रघुनाथ सिंह के पुत्र विशाल सिंह, रगड़गंज के दिलीप प्रसाद का पुत्र प्रिंस कुशवाहा के रूप में हुई हैं. 

09:49 AM

Bihar News: शराब के विरुद्ध छापेमारी
शराब के विरुद्ध पटना पुलिस की विशेष छापेमारी जारी है. इसीक्रम में गुप्त सूचना के आधार पर पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के पत्थरघाट इलाके से पुलिस ने शराब की दुकान सजा पर मदिरा पिलाने वाले महफिल में छापेमारी की गई. जहां से शराब बेचने और पीने वाले 9 लोगों को भारी मात्रा में देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया की शराब कारोबारी शराब की महफिल सजा कर शराब बेचने और पिलाने का काम कर रहें थे, जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली ! जिसके आधार पर छापेमारी की गई और देशी शराब के साथ 9 लोगो को गिरफ्तार किया गया है ! फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

 

09:10 AM

सीएम नीतीश के भाजपा में आने के सारे रास्ते बंद

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच में खूब बयानबाजी जारी है. इसी क्रम में बीजेपी के एमएलए और सूबे की सरकार में पूर्व मंत्री रहे सम्राट चौधरी ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है और कहा है कि अब नीतीश कुमार के BJP के अंदर आने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं. किसी भी सूरत में अब उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा. यही नहीं BJP के साथ छल करने का भी आरोप लगाया है और कहा की अति पिछड़ा वर्ग के साथ में भी गलत किया गया इसलिए अब CM नीतीश के साथ में लव कुश समाज भी नही देगा अब तक तो साथ देते हैं लेकिन अब राम का नाम जपने वाले के साथ में रहेगा.

08:56 AM

Bihar News Update: खाली शराब की बोतलों को भरी बताकर किया विनष्ट, वीडियो वायरल

वैशाली जिले के जंदाहा थाना परिसर में शराब विनष्टीकरण का एक वीडियो वायरल होने के बाद पातेपुर विधायक और जंदाहा निवासी लखेंद्र कुमार रोशन ने थाना और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी का पुलिस प्रशासन मजाक उड़ा रही है, विनष्टीकरण के नाम पर कबाड़ी से लाई गई खाली शराब की बोतलों को विनष्ट किया जा रहा है, एक-आध भरी हुई शराब की बोतल मिलने पर पुलिस वाले हीं लेकर भागते हुए दिखते हैं, और गांव के ही कुछ लोगों ने जब इसका वीडियो बना लिया तब पुलिस ने गांव के तीन युवकों को बिना किसी आरोप के थाने में बिठा रखा है और उसे धमकाया जा रहा है.

08:25 AM

Bihar News: साइकिल सवार मजदूर को मारी टक्कर
बेगूसराय में लगातार रफ्तार का कहर जारी है. इसी कड़ी में एक बार फिर तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार युवक ने एक साइकिल सवार मजदूर को कुचल दिया. जिससे साइकिल सवार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल अवस्था में वहां पर मौजूद लोगों ने इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाजरत है. घटना मटिहानी थाना क्षेत्र के खोरामपुर ढाला के समीप की है. घायल मजदूर की पहचान नयागांव थाना क्षेत्र के बलाहपुर के रहने वाले जयकांत पाठक का पुत्र दीपक कुमार के रूप में की गई है. घायल दीपक कुमार ने बताया कि देर रात बेगूसराय से मजदूरी कर साइकिल से सवार होकर अपने घर बलाहपुर लौट रहे थे तभी खोरमपुर ढाला के पास तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार युवक ने जबर्दस्त धक्का मार दिया. जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल घायल दीपक कुमार का इलाज बेगूसराय के सदर अस्पताल में चल रहा जाए स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

 

08:24 AM

गौरव ने बढ़ाया बाढ़ का गौरव
बाढ़ के रग्बी फुटबॉल खिलाड़ी गौरव चौहान ने भारत के तरफ से खेलते हुए पहले नेपाल और फिर बांग्लादेश को 80-0 से मात देते हुए शील्ड पर कब्जा कर लिया है बाढ़ में गौरव का सम्मान करते हुए लोगों ने भारत को विजय दिलाने वाले गौरव का विजय जुलूस निकाला.

08:19 AM

कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव में बीजेपी की होगी जमानत जब्त: जमा खान
कैमूर पहुंचे बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने कहा कि कुढ़नी विधानसभा को लेकर बीजेपी की जमानत जब्त हो जाएगी. हम रिकॉर्ड मतों से विजय हासिल करेंगे. हम अपने नेता के काम के दम पर कुढ़नी विधानसभा में जीत का तिरंगा लहराएंगे, क्योंकि हमारे नेता का काम बोलता है. जानकारी देते हुए बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने बताया कुढ़नी विधानसभा के चुनाव में लगातार हमारे बड़े भाई कैंप कर रहे हैं. वहां की जनता हमारे नेता बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के काम को देखकर काम के तौर तरीका देखकर पूरे विधानसभा के और समाज के लोग हमारे नेता के साथ हैं. नीतीश कुमार जी का जो काम है वह बोल रहा है. निश्चित रूप से यह चुनाव हम लोगों के पक्ष में है. जो बीजेपी के लोग हैं उनकी जमानत जब्त होगी और हम लोग अच्छे मतों से चुनाव में विजय हासिल करेंगे.

08:14 AM

Jharkhand News: रांची में घिरा कोहरा

राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में ठंड का असर दिखने लगा है. वही सुबह-सुबह राजधानी के आसपास का इलाका कोहरे की चादर से ढका नजर आ रहा है. जिस वजह से वाहनों को दिन के 7:00 बजे भी फॉग लैंप चलाकर चलने को मजबूर होना पड़ रहा है तो वहीं शहर के बाहर खुले इलाके में विजिबिलिटी बेहद ही कम है.

08:10 AM

Bihar News Update: महिला को बांधकर किया प्रताड़ित
बेगूसराय से बड़ी खबर सामने आई है. आरोप है कि एक महिला को लोगों ने जानवरों की तरह बांधकर घंटों प्रताड़ित किया और सैकड़ों लोग इसके तमाशबीन बने रहे. मामला नगर थाना क्षेत्र के ट्रैफिक चौकी स्थित एनएच 31 के समीप का है. हालांकि महिला विक्षिप्त बताई जा रही है. महिला पर आरोप है कि उसने राह चलते लोगों पर पीछे से हमला किया और कई लोग घायल भी हो गए. स्थानीय लोगों ने बताया कि महिला रमजानपुर की रहने वाली है एवं सब्जी बेचकर अपना गुजर-बसर करती थी लेकिन हाल के दिनों में वह विक्षिप्त हो गई और फिर लोगों को परेशान करने लगी. 

 

06:55 AM

Bihar News Update: भाई को चाकू गोदकर किया घायल
बेगूसराय में मामूली विवाद को लेकर अपने ही चचेरे भाई को चाकू से गोद गोद कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना मंसूरचक थाना क्षेत्र के मंसूरचक बाजार की है. घायल की पहचान मंसूरचक निवासी शिवम कुमार के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि शिवम कुमार मंसूरचक बाजार में फाटक चौक के समीप श्रृंगार प्रसाधन की दुकान चलाता है. दुकानदारी के क्रम में ग्राहक को बुलाने में अक्सर दोनों भाई शिवम कुमार एवं कुंदन कुमार के बीच कहासुनी होते रहती थी. लेकिन सोमवार की शाम जब कुछ ग्राहक पहुंचे और उन्हें शिवम कुमार ने अपनी दुकान में बुलाने की कोशिश की है इसी से कुंदन कुमार गुप्ता आक्रोशित हो गया और चाकू से शिवम कुमार पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने शिवम कुमार को मंसूरचक पीएचसी में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने शिवम कुमार को सदर अस्पताल बेगूसराय के लिए रेफर कर दिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

Trending news