Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया के नए कप्तान! खिलाड़ियों को मौका देने पर कही बड़ी बात
Advertisement

Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया के नए कप्तान! खिलाड़ियों को मौका देने पर कही बड़ी बात

Hardik Pandya: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या को पूरा विश्वास है कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी अगर उन्हें सौंपी जाती है तो सभी खिलाड़ियों को साथ में लेकर चलने का वह कौशल रखते हैं.

Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया के नए कप्तान! खिलाड़ियों को मौका देने पर कही बड़ी बात

पटना: Hardik Pandya: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या को पूरा विश्वास है कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी अगर उन्हें सौंपी जाती है तो सभी खिलाड़ियों को साथ में लेकर चलने का वह कौशल रखते हैं. बता दें कि भारत ने इस ऑलराउंडर की अगुवाई में न्यूजीलैंड से बारिश से प्रभावित टी20 सीरीज 1-0 से जीती. रोहित शर्मा के बाद सबसे छोटे प्रारूप में कप्तानी संभालने का प्रबल दावेदार हार्दिक पंड्या माना जा रहा है.

घोषणा हाने तक कुछ नहीं कह सकता
हार्दिक पंड्या ने कहा कि भविष्य में अगर उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाता है तो वो टीम की अगुवाई अपने तरीके से करेंगे और उनकी टीम वैसे ही क्रिकेट खेलेगी जिस तरीके को वो सर्वश्रेष्ठ मानते हैं. बता दें कि कप्तान के रूप में पंड्या की टी20 श्रृंखला में यह दूसरी जीत है. इससे पहले भारत ने उनकी अगुवाई में जून में आयरलैंड को हराया था. वहीं दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर और पूर्व कोच रवि शास्त्री भी पंड्या को भावी कप्तान के रूप में देखते हैं. पंड्या ने बारिश से प्रभावित तीसरा मैच टाई होने के बाद इस बारे में कहा कि अगर लोग ऐसा कहते हैं तो आपको अच्छा लगता है लेकिन इसकी जब तक घोषणा नहीं होती आप कुछ कह नहीं सकते.

ये भी पढ़ें- FIFA WC 2022: अर्जेंटीना पर जीत के जश्न में डूबा सऊदी अरब, किंग ने किया हॉलिडे का ऐलान

खिलाड़ी के पास पर्याप्त समय 
हार्दिक पंड्या ने आगे कहा कि ईमानदारी से अगर कहूं तो चीजों को मैं सरल बनाए रखता हूं. मैं एक मैच के लिए कप्तानी करूं या फिर श्रृंखला में मैं टीम की अगुआई अपने तरीके से करूंगा. मुझे जब भी मौका दिया गया तो मैंने वैसा ही क्रिकेट खेला जो मैं जानता हूं. उन्होंने कहा कि सीरीज के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन पंड्या ने कहा कि सभी खिलाड़ी के पास पर्याप्त मौके मिलने के लिए अभी बहुत समय है.

Trending news