सीवान रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में मिला विस्फोटक, मचा हड़कंप
Advertisement

सीवान रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में मिला विस्फोटक, मचा हड़कंप

बुधवार को  सिवान जंक्शन पर उस समय हड़कंप मच गया, जब जांच के दौरान ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस से विस्फोटक बरामद हुआ. दरअसल, जीआरपी ट्रेन में शराब की जांच कर रही थी, तभी टीम को संदिग्ध सामान मिला था.

 (फाइल फोटो)

Siwan: बुधवार को  सिवान जंक्शन पर उस समय हड़कंप मच गया, जब जांच के दौरान ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस से विस्फोटक बरामद हुआ. दरअसल, जीआरपी ट्रेन में शराब की जांच कर रही थी, तभी टीम को संदिग्ध सामान मिला था. जीआरपी हवलदार इस सामान को कब्जे में लेकर थाने चला आया था. 

जांच में सामने आई बात

दरअसल, थाने में इस बात का पता चला कि झोले में विस्फोटक रखा हुआ है. जिसके बाद जीआरपी ने तुरंत इस बात की सूचना बम निरोधक टीम को दी. सूचना मिलने के बाद बुधवार देर शाम जांच करने टीम पहुंची. इसके बाद जांच में पता चला कि झोले में पटाखा बनाने का सामान था. 

इसको लेकर जानकारी देते हुए जीआरपी प्रभारी ने कहा कि जीआरपी के हवलदार साबिर मियां बुधवार को ट्रेन में शराब की जांच कर रहे थे. इस दौरान उन्हें बोगी के एक झोले में कुछ विस्फोटक पदार्थ मिला था. उस समय हवालदार को नहीं पता था कि ये क्या है. इसी वजह से वो इसे लेकर थाने में चले आए थे. बाद में जब  जीआरपी के कुछ पुलिसकर्मियों ने झोला देखा तो उन्हें पता चला कि इसमें विस्फोटक पदार्थ है. इसके बाद पटना में बम निरोधक टीम को इसकी सूचना दी गई.बम निरोधक दस्ता टीम के विस्फोटक पदार्थ को बाहर ले जाने के बाद ही कार्यालय में मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली।

जांच के बाद बम निरोधक टीम विस्फोटक को लेकर चली गई. इसको लेकर जीआरपी प्रभारी सुधीर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच के बाद ही ये सामने आएगा कि जब्त सामान विस्फोटक था या नहीं.

 

Trending news