Bihar Education Minister: शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के बयान पर भाजपा हमलावर, सुशील मोदी बोले- पीएचडी पर संदेह
Advertisement

Bihar Education Minister: शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के बयान पर भाजपा हमलावर, सुशील मोदी बोले- पीएचडी पर संदेह

Bihar Education Minister: शिक्षा मंत्री के बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (Sushil Modi) ने हमला बोला. उन्होंने तो शिक्षा मंत्री के डिग्री पर ही सवाल खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि 'जो मंत्री रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को जातिगत भेदभाव वाला ग्रंथ बताते हों, उसकी पीएचडी की उपाधि भी संदेहास्पद लगती है. 

Bihar Education Minister: शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के बयान पर भाजपा हमलावर, सुशील मोदी बोले- पीएचडी पर संदेह

पटना: Bihar Education Minister: शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के मानस पर टिप्पणी करने के बाद बिहार की सियासत में बवाल मचा हुआ है. इस पूरे प्रकरण के बाद बिहार में सत्तासीन जदयू और राजद दोनों ही घिर गई हैं. सीएम नीतीश ने दरभंगा दौरे में इस मामले पर कहा कि उन्हें अभी जानकारी नहीं है तो वहीं भाजपा लगातार इस मामले में हमलावर है. भाजपा नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि, भगवान राम के खिलाफ वो इस तरह की बयानबाजी कर रहे. वो शिक्षा मंत्री हैं. उनको नहीं पता कि ये सारी चीजें इतिहास में क्यों पढ़ाई जाती है. अगर वह मर्द हैं और शिक्षा मंत्री हैं तो ये सारी चीजें हटा दें. भगवान राम से टकराकर रावण का क्या हाल हुआ था.भगवान राम से बड़े-बड़े लोग टकराकर मिट्टी में मिल गए. ये भी मिट्टी में मिल जाएंगे.' वहीं पूर्व डिप्टी सीएम ने भी शिक्षा मंत्री को आड़े हाथों लिया है.

डिग्री पर उठाए सवाल
शिक्षा मंत्री के बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (Sushil Modi) ने हमला बोला. उन्होंने तो शिक्षा मंत्री के डिग्री पर ही सवाल खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि 'जो मंत्री रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को जातिगत भेदभाव वाला ग्रंथ बताते हों, उसकी पीएचडी की उपाधि भी संदेहास्पद लगती है. सुशील मोदी ने कहा कि राम मंदिर के विरुद्ध जगदानंद की दुराग्रही टिप्पणी के दो दिन बाद उनकी पार्टी के शिक्षा मंत्री प्रोसेसर चंद्रशेखर के रामचरित मानस की निंदा करने से साफ कि लालू प्रसाद के नेतृत्व वाला आरजेडी एक हिंदू-विरोधी राजनीतिक संगठन है. चंद्रशेखर ऐसे बयान देकर समाज में घृणा पैदा कर रहे हैं. उनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा किया जाना चाहिए.'

दिल्ली में FIR दर्ज
दूसरी ओर, शिक्षा मंत्री द्वारा रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. दिल्ली के एक वकील ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि मंत्री ने भड़काऊ बयान दिया है. उन्होंने आस्था की भावना को भी आहत किया है. शिकायतकर्ता सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने हैं. उन्होंने दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को मामले की शिकायत दी है.

 

Trending news