बिहार में नगर निगम और नगर निकाय के चुनाव स्थगित, प्रत्याशियों ने चुनाव कार्यालय पर दिया धरना
Advertisement

बिहार में नगर निगम और नगर निकाय के चुनाव स्थगित, प्रत्याशियों ने चुनाव कार्यालय पर दिया धरना

बिहार सरकार और निर्वाचन आयोग पर अपने गुस्से का इजहार प्रकट किया. प्रदर्शन में शामिल सभी लोगों का मानना था कि सरकार और निर्वाचन आयोग की गलती का खामियाजा वे भला क्यों भरें. 

बिहार में नगर निगम और नगर निकाय के चुनाव स्थगित, प्रत्याशियों ने चुनाव कार्यालय पर दिया धरना

पटना :  हाई कोर्ट के फैसले के बाद बिहार में होने वाले नगर निगम और नगर निकाय के चुनाव को तत्काल स्थगित कर दिया गया है. हलांकि फिलहाल चुनाव की कोई नई तिथि की घोषणा नहीं होने के कारण दरभंगा नगर निगम के चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले उम्मीदवार बेहद गुस्से में है.  मेयर उम्मीदवार समेत कई वार्ड पार्षद के उम्मीदवार आज दरभंगा नगर निगम पहुंच, धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया है.

प्रत्याशियों ने चुनाव कार्यालय के बाहर दिया धरना
बिहार सरकार और निर्वाचन आयोग पर अपने गुस्से का इजहार प्रकट किया. प्रदर्शन में शामिल सभी लोगों का मानना था कि सरकार और निर्वाचन आयोग की गलती का खामियाजा वे भला क्यों भरें. अदालत के आदेश का पालन करते हुए उसका निपटारा करें या विवाद वाले सीटो को छोड़ सभी सीटों पर चुनाव नियत समय पर कराया जाए. उनकी बातें नहीं माने जाने पर सभी उम्मीदवार कल पटना पहुंच कर धरना प्रदर्शन कर अपनी बातें रखने का काम करेंगे.

प्रत्याशियों ने कर ली थी चुनाव को लेकर तैयारियां
दरभंगा में महापौर की उम्मीदवार मधुबाला सिन्हा ने साफ शब्दों में कहा कि यहां सभी उम्मीदवार चुनाव के लिए सभी तरह की तैयारी कर ली थी. पोस्टर पर्चे छप गए सभी लोग प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोक दिए थे. ऐसे में अचानक नगर निगम के चुनाव को स्थगित कर देना कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने दलील देते हुए कहा कि अदालत ने चुनाव स्थगित करने का आदेश नहीं दिया बल्कि आरक्षण के मामले में कुछ संसोधन कर चुनाव कराने की बात कही है. अगर सरकार इस फैसले पर क्या करेगी यह सरकार और चुनाव आयोग का काम है, लेकिन इस प्रकरण में सामान्य वर्ग कही से नहीं आता है. उन्होंने सीधे-सीधे सरकार को विवाद वाले सीट छोड़ सभी सीटों पर नितय तय समय पर ही चुनाव कराने की मांग की है.

इनपुट- मुकेश कुमार 

ये भी पढ़िए- मां ने चार साल के बच्चे को सड़क पर छोड़ा, बच्चा है मानसिक रूप से कमजोर

Trending news