बाबा रामदेव का विवादित बयान मचा रहा बवाल, बिहार IMA कराएगा 50 थानों में मुकदमा दर्ज
Advertisement

बाबा रामदेव का विवादित बयान मचा रहा बवाल, बिहार IMA कराएगा 50 थानों में मुकदमा दर्ज

Bihar Samachar: बाबा रामदेव का दिया हुआ विवादित बयान हर तरफ बवाल मचा रहा है. उनके बयान का देश भर के डॉक्टर विरोध कर रहे हैं. 

 

बिहार के 50 थानों में मुकदमा होगा दर्ज.(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में आयुर्वेद बनाम एलोपैथ की लड़ाई तेज हो गई है. बाबा रामदेव के बयान के बाद काला फीता बांधकर ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि IMA ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है. रविवार को IMA की बैठक में बाबा रामदेव के खिलाफ बिहार के 50 थानों में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी की गई है. इसके लिए IMA बिहार की सभी शाखाओं के सदस्यों को तैयार किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः  बिहार में पिछले 24 घंटे में Corona के 1007 नए मामले, 34 जिलों में 50 से कम केस

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का दिया हुआ विवादित बयान हर तरफ बवाल मचा रहा है. उनके बयान का देश भर के डॉक्टर विरोध कर रहे हैं. डॉक्टरों की संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तो पहले भी अपनी कड़ी आपत्ति जता चुकी है. वहीं, इस कड़ी में बिहार के डॉक्टर भी खुलकर सामने आ गए हैं. राज्य के सभी डॉक्टरों ने कोरोना काल में ऐलोपैथ की पद्धति पर बाबा रामेदव की तरफ से दिए गए विवादित बयान का जमकर विरोध किया है. 

डॉक्टरों ने साफ तौर पर कहा कि 'बाबा रामदेव ने आधुनिक चिकित्सा पद्धति को बदनाम किया है. कोरोना के शहीदों का बड़ा अपमान किया है. बगैर अपनी जान की परवाह किए काफी सारे डॉक्टरों ने कोरोना मरीजों का इलाज किया. इस दरम्यान काफी सारे डॉक्टरों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी.' IMA के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. बिमल का का कहा है कि 'निर्णय हो गया है और अब एक-एक कर एफआईआर कराई जाएगी.'

IMA बिहार के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, राज्य सचिव डॉ. सुनील कुमार ने रविवार को हुई बैठक के दौरान कहा कि 'रामदेव द्वारा आधुनिक चिकित्सा विज्ञान पद्धति, ऑक्सीजन चिकित्सा, कोविड टीकाकरण एवं अन्य एलोपैथी दवाओं के खिलाफ भ्रमकारी बयान दिया गया है. साथ ही कोविड शहीदों का अपमान करने का भी काम किया है. इस संबंध में यह निर्णय लिया गया है कि राज्य की विभिन्न शाखाओं के सदस्यों द्वारा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दायर किया जाएगा.'

एलोपैथ के खिलाफ भ्रम फैलाने वाले बयान पर IMA ने कार्रवाई का निर्णय लिया है. बिहार में भी आयुर्वेद बनाम एलोपैथ की लड़ाई तेज हो गई है. रविवार को IMA की बैठक में बाबा रामदेव के खिलाफ बिहार के 50 थानों में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी की गई है. 

ये भी पढ़ेंः पटना: संपूर्ण क्रांति दिवस पर उठी पप्पू यादव की रिहाई की मांग, JAP नेताओं ने रखा सामूहिक उपवास

कोरोना से शहीद डॉक्टर की पत्नी को 10 लाख की सहायता
IMA ने कोरोना से शहीद मुजफ्फरपुर के डॉ. अनिल कुमार सिंह की पत्नी होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. सुंगन्धी कुमारी को राष्ट्रीय IMA कोविड शहीद फंड से 10 लाख का चेक सौंपा. इसके साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना के सभी शहीद चिकित्सकों को राज्य सरकार द्वारा केन्द्रीय बीमा योजना के अंतर्गत अनुदान दिए जाने के लिए IMA बिहार प्रयास करेगा. 

IMA ने सरकार से कोरोना से दिवंगत डॉक्टरों को केंद्रीय बीमा योजना के तहत अनुदान की राशि जल्द उपलब्ध कराने की अपील की है. साथ ही मेडिकल के सभी पदों पर स्थायी नियुक्ति की भी मांग की गई. 

Trending news