खुले आम चल रहा है अवैध लॉटरी का धंधा, प्रशासन ने मूंदी आंख
Advertisement

खुले आम चल रहा है अवैध लॉटरी का धंधा, प्रशासन ने मूंदी आंख

मधुबनी में प्रतिबंधित लाॅटरी टिकट का बाजार कई इलाकों में फैलता जा रहा है. कम उम्र में ज्यादा पैसे कमाने की लालसा सभी के अंदर होती है. लॅाटरी में पैसे लगाना और डबल पैसे कमाना इसकी इच्छा अक्सर लोग करते हैं.

(फाइल फोटो)

Madhubani:मधुबनी में प्रतिबंधित लाॅटरी टिकट का बाजार कई इलाकों में फैलता जा रहा है. कम उम्र में ज्यादा पैसे कमाने की लालसा सभी के अंदर होती है. लॅाटरी में पैसे लगाना और डबल पैसे कमाना इसकी इच्छा अक्सर लोग करते हैं. कुछ इसी तरह से लाॅटरी टिकट बेचने के अवैध धंधे में कम उम्र और गरीब तबके के लोग लगे हुए हैं. यहां तक की इस अबैध धंधे में बच्चों को भी शामिल कर लिया गया है. मधुबनी के कई इलाकों में लॅाटरी की टिकट खुले आम बेचे जा रहे हैं. 


  1. मधुबनी में चल रहा है अवैद लॅाटरी का धंधा
    प्रशासन की जानकारी के साथ खुले आम बीक रही टिकेट

जल्दी से जल्दी अमीर होने के लालच में अक्सर लोग लाॅटरी टिकट खरीदते हैं. एक अनुमान के अनुसार मधुबनी में लगभग हर रोज लाखों रुपये की टिकट खरीदी व बेची जाती है. यहां तक की पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी होने के बावजूद भी इसको लेकर कोइ भी कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है. यह धंधा दिन रात फैल रहा है. लॅाटरी के इस धंधे में गरीब तबके के लोग फंसरहे हैं. कोरोना महामारी के कारण गरीब लोग ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं. जिसके कारण लोग इस लाॅटरी के धंधे में घुस रहे हैं. गरीब लोग जो सारा दिन मजदूरी करने के बाद पैसा मिलता है उसे लाॅटरी टिकट में लगा रहे हैं. जिसके कारण भुखमरी की नौबत आ सकती है.

बाजार में अवैध लाॅटरी की टिकट की बिर्की खुले आम चल रही है. इसके साथ ही इसमें पुलिस भी शामिल है जिससे जरा भी इंकार नहीं किया जा सकता है. व्यवसायी वर्ग भी लाॅटरी के इस धंधे से काफी परेशान है. प्रशासन के जानकारी के साथ यह धंधा उनके नाको तले अवैध रूप से जोरो शोरों से चल रहा है. लोगों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार नेपाल से भी लोग लाॅटरी टिकट खरीदने आते हैं. एसडीपीओ विप्लव कुमार से इस बार में पूछने पर उन्होंने इसकी जांच करने और प्रतिबंधित लाॅटरी टिकट बेचने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही.

ये भी पढ़िये: Patna Half Marathon: पटना में हॉफ मैराथन, ईनाम की रकम जानकर कहेंगे- मैं भी दौड़ूंगा

Trending news