Happy Birthday Virat: धोनी के संन्यास पर भावुक विराट ने जारी किया था वीडियो, कही थी ये बड़ी बात
Advertisement

Happy Birthday Virat: धोनी के संन्यास पर भावुक विराट ने जारी किया था वीडियो, कही थी ये बड़ी बात

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 5 नवंबर 1988 को दिल्‍ली में हुआ था. अपने 13 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में उन्होंने बतौर बल्‍लेबाज और कप्‍तान कई रिकॉर्ड बनाएं हैं और कई रिकॉर्ड तोड़े हैं.

Happy Birthday Virat: धोनी के संन्यास पर भावुक विराट ने जारी किया था वीडियो, कही थी ये बड़ी बात

Ranchi: भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 5 नवंबर 1988 को दिल्‍ली में हुआ था. अपने 13 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में उन्होंने बतौर बल्‍लेबाज और कप्‍तान कई रिकॉर्ड बनाएं हैं और कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. इसी कड़ी में आज उनके जन्मदिन पर हम उनके और धोनी के बीच खास रिश्ते को आप के सामने लाएंगे: 

आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे 

धोनी के संन्यास लेने के बाद विराट कोहली ने धोनी को लेकर एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में उन्होंने धोनी का धन्यवाद दिया था. इस वीडियो में उन्होंने कहा,'जीवन में कई बार ऐसे लम्हे आते हैं, जहां कुछ बोलने के लिए शब्द नहीं होते हैं. मुझे लगता है कि ये वही लम्हा है. मैं अभी सिर्फ ये कह सकता हूं कि बस की आखिरी सीट पर आप ही बैठेंगे. 

 

उन्होंने आगे कहा था कि हमारे बीच अच्छी दोस्ती और समझ रही है क्योंकि हमारा लक्ष्य एक ही समान था. हम टीम को जीत दिलाना चाहते थे. मैंने कप्तानी में खेला है और मैं हमेशा इस बात का आभारी रहूंगा कि आप ने मेरे पर भरोसा जाता था. जैसे मैंने पहले भी यह कहा है, मैं दोबारा यह कहूंगा, आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे.'

बेहद शानदार रहा है करियर 

अगर विराट के करियर की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 96 टेस्‍ट मैच खेले, जिसमें 27 शतक और इतने ही अर्धशतकों की मदद से 7765 रन बनाए है. इस दौरान  उनका औसत 51.08 का रहा रहा है. वनडे ने कोहली ने अब तक 254 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें 43 शतक और 62 अर्धशतकों की मदद से 12169 रन बनाए हैं. वनडे में कोहली की औसत 56.50 का है. इसके अलावा कोहली 93 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 29 अर्धशतकों की मदद से 3225 रन बनाए. इस दौरान उनकी औसत 52.01 की रही.

 

Trending news