धोनी के ब्रह्मास्त्र के आगे पस्त हुई कीवी टीम, एक ओवर ही डाला भारत की झोली में मैच
Advertisement

धोनी के ब्रह्मास्त्र के आगे पस्त हुई कीवी टीम, एक ओवर ही डाला भारत की झोली में मैच

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 73 रनों से हरा दिया है. इस मैच में जीत के बाद भारत ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 73 रनों से हरा दिया है. इस मैच में जीत के बाद भारत ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. इस मैच में भारत की जीत कई हीरो रहे हैं. वहीं, सबसे खास प्रदर्शन दीपक चाहर ने किया है. 

एक ओवर में डाला भारत की झोली में मैच 

भारत की पारी के 20वें ओवर में दीपक चाहर ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने आखिरी ओवर की शुरूआती दो गेंदों में दो चौके लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने इस ओवर में एक छक्का भी लगाया था. उनके इस काउंटर अटैक की दम पर ही भारत ने आखिरी ओवर में 19 रन बनाए थे और टीम ने 180 से ज्यादा स्कोर खड़ा किया था. 

जानें मैच का हाल 

अक्षर पटेल (9/3) की शानदार गेंदबाजी के कारण यहां कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रविवार को खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराया दिया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में कीवियों के खिलाफ क्लीन स्वीप कर लिया. बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे. जवाब में, न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवरों में 111 रनों पर ही सिमट गई. कीवियों की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (51) ने बनाए. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं, हर्षल पटेल ने दो विकेट लिए, जबकि युजवेंद्र चहल, वेंकटेश अय्यर और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला.

 

Trending news