अयांश के बाद अब शिवम के मां-बाप ने लगाई मदद की गुहार, इलाज के लिए 25 लाख की जरूरत
Advertisement

अयांश के बाद अब शिवम के मां-बाप ने लगाई मदद की गुहार, इलाज के लिए 25 लाख की जरूरत

शिवम कैमूर के भगवानपुर प्रखंड अंतर्गत चूआ गांव का रहने वाला है. महज 18 माह के इस बच्चे की दोनों किडनी खराब हो गई हैं, जिसके इलाज के लिए डॉक्टर 25 लाख रुपए मांग रहे हैं.

अयांश के बाद अब शिवम के मां-बाप ने लगाई मदद की गुहार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kaimur: बिहार के बेटे अयांश को बचाने के लिए कवायद जारी है. इस बीच अब कैमूर जिले के 18 महीने के शिवम को बचाने के लिए भी उसकी मां ने गुहार लगाई है. दरअसल, शिवम के जन्म के बाद से ही उसकी दोनों किडनी फेल हो चुकी हैं. गरीब पिता अपनी गाढ़ी कमाई शिवम के इलाज पर लगा चुके हैं. डॉक्टरों ने शिवम के इलाज के लिए 25 लाख रुपए मांगे हैं लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर शिवम के माता-पिता उसका इलाज कराने में असमर्थ हैं, जिसके चलते परिजनों ने जनप्रतिनिधियों से लेकर आम-जनता तक से मदद की गुहार लगाई है. 

शिवम की मदद करें
बता दें कि जहां एक तरफ बिहार के बेटे अयांश को बचाने के लिए पूरा देश एकजुट हुआ है, तो वहीं अब कैमूर जिले के शिवम को बचाने की मुहिम चल रही है. शिवम कैमूर के भगवानपुर प्रखंड अंतर्गत चूआ गांव का रहने वाला है. महज 18 माह के इस बच्चे की दोनों किडनी खराब हो गई हैं, जिसके इलाज के लिए डॉक्टर 25 लाख रुपए मांग रहे हैं. जानकारी के अनुसार, शिवम के जन्म के 10 दिन बाद से ही उसका इलाज जारी है. वहीं, उसके माता-पिता ने जिले के डीएम और जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय विधायक, सांसद और जिलावासियों से मदद की गुहार लगाई है. फिलहाल इस मासूम का इलाज बनारस में चल रहा है.

ये भी पढ़ें- अयांश के इलाज के लिए आगे आए Mukesh Sahani, एक माह का वेतन देकर की मदद

बेटे के लिए खर्च कर दी पूरी कमाई
इधर, शिवम के पिता अरुण कुमार कुशवाहा ड्राइवर हैं. उन्होंने दिन-रात मेहनत करके जो पैसे बचा रखा था, वो सब इलाज में खर्च हो गया. इतना ही नहीं, अरुण कुमार कुशवाहा ने अपनी कमाई के साथ अपने दो भाइयों के कमाई भी बेटे के इलाज में लगा दी. शिवम को बचाने के लिए अब तक 12 लाख खर्च हो चुके हैं लेकिन अभी भी ऑपरेशन नहीं हुआ है. ऑपरेशन के लिए डॉक्टर 25 लाख रुपए का खर्च बता रहे हैं . शिवम के घर वाले इलाज के लिए पैसे जुटाने में लगे है लेकिन इतनी बड़ी रकम जुटाना उनके बस की बात नहीं है. वहीं, बच्चे की मां बिजेयन्ति देवी बच्चे को गोद में लेकर उसकी जिंदगी बचाने की गुहार लगा रही है.

(इनपुट- मुकुल जायसवाल)

Trending news