गया में घूस लेते पकड़े गए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, निगरानी ने रंगे हाथों पकड़ा
Advertisement

गया में घूस लेते पकड़े गए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, निगरानी ने रंगे हाथों पकड़ा

बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गया जिले के टिकारी प्रखंडके शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार को मंगलवार को एक व्यक्ति से कथित रूप से रिश्वत के तौर पर 50 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गया जिले के टिकारी प्रखंडके शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार को मंगलवार को एक व्यक्ति से कथित रूप से रिश्वत के तौर पर 50 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया. अभियुक्त को पूछताछ के बाद निगरानी के पटना स्थित विशेष अदालत में पेश किया जायेगा. 

अन्वेषण ब्यूरो मुख्यालय ने दी जानकारी

पटना स्थित निगरानी अन्वेषण ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, परिवादी टिकारी थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी और मध्य विद्यालय चैता के वर्तमान प्रभारी प्रधानाध्यापक जितेन्द्र कुमार द्वारा ब्यूरो में 30 जनवरी को शिकायत दर्ज करायी गयी थी कि आरोपी संजीव कुमार द्वारा विद्यालय का बार-बार निरीक्षण नहीं करने तथा विद्यालय का भवन निर्माण कार्य करने देने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही है. 

ब्यूरो द्वारा सत्यापन के क्रम में आरोपी द्वारा रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाये जाने पर पुलिस उपाधीक्षक गौतम कृष्ण के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिनके द्वारा कार्रवाई करते हुए संजीव को 50 हजार रूपये रिश्वत लेते टिकारी प्रखंडसंसाधन केन्द्र के कार्यालय कक्ष से रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. अभियुक्त को पूछताछ के बाद निगरानी के पटना स्थित विशेष अदालत में पेश किया जायेगा.

(इनपुट भाषा के साथ) 

 

Trending news