झरिया में बन रही सड़क की गुणवत्ता पर सवाल, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा
Advertisement

झरिया में बन रही सड़क की गुणवत्ता पर सवाल, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

झारखंड के धनबाद जिले के झरिया में बन रहे 44.49 करोड़ की लागत से पथ निर्माण विभाग की देखरेख में 11 किलोमीटर लंबी निर्मित झरिया-बलियापुर मुख्य मार्ग के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर स्थानीय लोगों ने  हंगामा किया.  स्थानीय लोग बोले घटिया सामग्री का इस्तेमाल सड़क निर्माण में हो

झरिया में बन रही सड़क की गुणवत्ता पर सवाल, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

धनबाद : झारखंड के धनबाद जिले के झरिया में बन रहे 44.49 करोड़ की लागत से पथ निर्माण विभाग की देखरेख में 11 किलोमीटर लंबी निर्मित झरिया-बलियापुर मुख्य मार्ग के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर स्थानीय लोगों ने  हंगामा किया. 

स्थानीय लोग बोले घटिया सामग्री का इस्तेमाल सड़क निर्माण में हो रहा 
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क का निर्माण बेहद घटिया मेटेरियल से कराया जा रहा है. सड़क के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. जिसके बाद भाजपा नेत्री रागिनी सिंह घनुडीह पहुंची और इस विवादित रोड को देखा. निरीक्षण के दौरान रागिनी सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों के  माध्यम से पता चला कि झरिया बलियापुर मुख्य सड़क निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही है. 

सड़क निर्माण में भारी अनियमितता- भाजपा नेत्री रागिनी सिंह 
उन्होंने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद सड़क का टेंडर हुआ है लेकिन सड़क निर्माण कार्य डीपीआर के अनुसार नहीं हो रहा है. पीसीसी सड़क में घटिया सामग्री लगाकर निर्माण किया जा रहा है. वहीं पीसीसी सड़क निर्माण में गिट्टी व सीमेंट भी उच्च क्वालिटी का उपयोग नहीं हो रहा है. वहीं पीसीसी सड़क में पर्याप्त पानी नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण निर्माण के दौरान ही सड़क में दरार पड़ जा रही है. 

उन्होंने आगे कहा कि संवेदक दरार के ऊपर सीमेंट लगाकर दरार को छुपा रहे हैं. निर्माण कार्य दरोगा प्रधान कंस्ट्रक्शन को मिला है जो की झरिया विधायक की अनुसंशा से बन रही है लेकिन मुख्य संवेदक द्वारा बलियापुर से लेकर एमओसीपी के बीच कई जगह पर झरिया विधायक के समर्थकों को पेटी कांट्रेक्टर पर दे दिया गया है. जिसके कारण भी निर्माण कार्य सही क्वालिटी का नहीं हो रहा है संवेदक द्वारा मनमाने ढंग से जहां-तहां गुणवत्ताहीन पुल-पुलिया व नाले का निर्माण कर रहा है. सड़क के किनारे पानी छिड़काव नहीं करने के कारण आवागमन करने वाले राहगीरों को भारी प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है. 
(रिपोर्ट- नीतेश कुमार मिश्रा)

ये भी पढ़ें- Giriraj Singh Attack on CM Nitish Kumar : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- बिहार में नाम की शराब बंदी

Trending news