Jharkhand Mine Collapse: अवैध कोयला खनन के दौरान धंसी खदान, 3 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका
Advertisement

Jharkhand Mine Collapse: अवैध कोयला खनन के दौरान धंसी खदान, 3 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

Dhanbad Mine Collapsed: धनबाद झरिया के भौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भौरा 4 ए पेच में अवैध खनन के दौरान चाल धस गई. जिसमें  दर्जनों लोग दब गए. घटना की जानकारी भौरा थाना व स्थानीय लोगों को मिली.

Jharkhand Mine Collapse: अवैध कोयला खनन के दौरान धंसी खदान, 3 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

धनबाद: Dhanbad Mine Collapsed: धनबाद झरिया के भौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भौरा 4 ए पेच में अवैध खनन के दौरान चाल धस गई. जिसमें  दर्जनों लोग दब गए. घटना की जानकारी भौरा थाना व स्थानीय लोगों को मिली. जिसके बाद आनन फानन में स्थानीय लोगों ने मलबे से दबे लोगो को बाहर निकाला और इलाज के लिए पास के अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने 3 को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि भौरा फ़ॉर ए पेच में अवैध उत्खनन चल रहा था उसी दौरान चाल धसने से एक दर्जन लोग दब गए .

स्थानीय लोगों ने किसी तरह कई घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. वही कई घायलों को अलग अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि चाल धसने से तीन लोगों को मौत हुई. वहीं इस घटना में एक 25 वर्षीय युवक एक महिला के साथ एक बच्ची को दर्दनाक मौत हो गई. प्रशासन घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है. वही मौके पर पहुंचे जोरापोखर इंस्पेक्टर ने कहा कि अवैध खनन में कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली है. जांच की जा रही है जांच के उपरांत ही कुछ कहा जा सकता है. अवैध उत्खनन स्थल की भराई की जा रही है. वहीं स्थानीय लोगों न 10 से 15 लोगों के दबे होने की बात कही है.

वहीं मृतकों के परिजनों ने ईजे एरिया के महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव करके शव  के साथ प्रदर्शन किया. महाप्रबंधक कार्यालय के पास लोगों ने प्रबंधक खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुआवजा की मांग की.  घटना की सूचना के बाद झरिया सीओ पहुंचे घटनास्थल पहुंचे और प्रबंधन और परिजनों के साथ वार्ता के बाद मृतक के परिजन को 2 लाख मुआवजा और दस हजार दाह संस्कार के दिया. साथ ही तीन घायलों को 25 - 25  हजार का मुआवजा दिया.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- सम्राट चौधरी के बयान पर कृषि मंत्री का पलटवार, कहा- मिट्टी में मिल जाएगा...

Trending news