मां की गोद से बच्ची को उठा ले गए अपराधी, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद
Advertisement

मां की गोद से बच्ची को उठा ले गए अपराधी, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद

थाने के दरवाजे पर सुबकती आंखों से फरियाद लगा रहे इस दंपति के कलेजे के टुकड़े महज 1 माह की फुल सी दूधमुही बच्ची को देर रात अपराधियों के द्वारा चुरा लिया गया है और घटना के 18 घंटे से अधिक बीत जाने के बावजूद उसकी फरियाद किसी ने नही सुनी है. 

मां की गोद से बच्ची को उठा ले गए अपराधी, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद

धनबाद: झारखंड में अपराधिक गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को धनबाद में एक दिहाड़ी मजदूर दम्पति की एक माह की दुधमुंही बच्ची को बाइक सवार अपराधियों ने चुरा लिया. जिसकी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पीड़ित दम्पति जब मामले की शिकायत लेकर धनसार थाना पहुंचा तो वहां तैनात ऑडी ऑफिसर मामले में संवेदनहीन हो गया. पीड़ित दम्पति का आरोप है कि पुलिस ने खुद से बच्ची को खोजने की जिम्मेदारी दे थाने से चलता कर दिया. अब पुलिस बातें बना रही है. पुलिस का कहना है कि उसे घटना की जानकारी नही है न किसी ने शिकायत दर्ज कराई है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि थाने के दरवाजे पर सुबकती आंखों से फरियाद लगा रहे इस दंपति के कलेजे के टुकड़े महज 1 माह की फुल सी दूधमुही बच्ची को देर रात अपराधियों के द्वारा चुरा लिया गया है और घटना के 18 घंटे से अधिक बीत जाने के बावजूद उसकी फरियाद किसी ने नही सुनी है. पीड़ित अशोक रवानी और उसकी पत्नी चन्दा देवी ने बताया कि काम से थके हारे वो फुटपाथ पर सो रहे थे इसी दौरान उनका बच्चा चोरी हो गया. पीड़ित का आरोप है कि रात में ही वो थाने पहुंचे, लेकिन ड्यूटी में तैनात पदाधिकारी ने उसकी फरियाद को गंभीरता से नहीं लिया और मामले में छानबीन करने के बजाए उसे ही बच्चे को खोजने की जिम्मेदारी दी. कुछ दिन पूर्व ही कुछ लोगों ने उसे एक लाख रुपये का लालच दे बच्ची को खरीदने की पेशकश की थी लेकिन उसने मना कर दिया था. उसे शक है कि उन्हीं लोगों के द्वारा बच्ची को चुराया गया है. पुलिस उसे साथ लेकर चले और उसके बताये जगह पर छापेमारी कर उसकी बच्ची मिल जाएगी.

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप
बता दें कि जब इस मामले में धनसार थाना प्रभारी राज कपूर से बात की गई तो उन्होंने घटना के संबंध में अनभिज्ञता जताई और कहा कि ऐसी कोई शिकायत यहां दर्ज नहीं की गई है और ना ही कोई कंप्लेनर यहां आया है. अगर लिखित शिकायत दर्ज कराई जाएगी तो पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करेगी. पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यह गंभीर मामला था पुलिस को त्वरित कार्यवाही करनी चाहिए थी. सीसीटीवी में दिख रहे अपराधियों की पहचान कर बच्चे को बरामद करने की दिशा में पुलिस को पहल करनी चाहिए थी, लेकिन पुलिस ने मामले में अब तक पीड़ित का शिकायत तक दर्ज नहीं कर पाई है और बेखबर बनी हुई है. ऐसे में स्वयं अंदाजा लगाया जा सकता है कि धनबाद में धनसर थाने की पुलिस कितनी संवेदन हीन हो चुकी है.

इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: कुढ़नी में थमा प्रचार अब 5 दिसंबर को वोटिंग, जानिए एक क्लिक में बड़ी खबरें

Trending news