‘विपक्षी एकता’ की बैठक को लेकर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी ने बताया- मृग मरीचिका
Advertisement

‘विपक्षी एकता’ की बैठक को लेकर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी ने बताया- मृग मरीचिका

Opposition Unity meeting: विपक्षी एकता को लेकर पटना में होने वाली बैठक की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इसी क्रम में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज है. बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी एकता की मुहिम मृग मरीचिका जैसी है.

‘विपक्षी एकता’ की बैठक को लेकर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी ने बताया- मृग मरीचिका

पटना: Opposition Unity meeting: विपक्षी एकता को लेकर पटना में होने वाली बैठक की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इसी क्रम में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज है. बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी एकता की मुहिम मृग मरीचिका जैसी है. वहीं महागठबंधन के घटक दल कह रहे हैं कि 12 जून का दिन ऐतिहासिक होगा और उसी दिन से बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.

बता दें कि 12 जून को पटना में विपक्षी एकता को लेकर विपक्ष के बड़े नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक तय हो गई है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इससे पहले इस मुहिम को अमलीजामा पहनाने को लेकर कई राज्यों का दौरा कर चुके हैं. महागठबंधन के घटक दलों का कहना है कि 12 जून के दिन देश के राजनीति में महत्वपूर्ण दिन होगा और इस दिन से बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.

वहीं महागठबंधन ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नहीं बल्कि विपक्ष की आवाज बनेंगे. विपक्ष का बिहार मॉडल पूरे देश में प्रभावी हो. सभी विपक्ष एक हो तो बीजेपी को रोकने में सफलता मिल जाएगी. वहीं विपक्षी एकता के मुहिम को लेकर बीजेपी तंज कस रही है और पार्टी का कहना है कि कितना भी कोशिश कर लें यह होने वाला नहीं है

पटना के ज्ञान भवन में 12 जून को देश के प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेता का जमावड़ा लगेगा और मिशन 2024 को लेकर विचार विमर्श और मंथन होगा. ममता बनर्जी के सकारात्मक बयान से विपक्षी एकता के मुहिम को बल मिला है. वहीं बीजेपी विपक्ष के इस तमाम कवायद को राजनीतिक पर्यटन करार दे रही है. जिसके जवाब में महागठबंधन का कहना है कि इस कवायद से बीजेपी में बेचैनी है और बीजेपी का जाना तय है. जिससे घबराहट में इस तरह के बयान उनकी ओर से दिए जा रहे हैं.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़ें- Giridih Rape: नाबालिग का रेप कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

Trending news