Wednesday Upay: गौरीनंदन गणेश की करें बुधवार को पूजा, दूर होंगे बुध ग्रह के दोष
Advertisement

Wednesday Upay: गौरीनंदन गणेश की करें बुधवार को पूजा, दूर होंगे बुध ग्रह के दोष

Wednesday Upay: जीवन में आने वाली परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए यदि बुधवार के दिन विशेष रूप से गणेश जी को सिन्दूर चढ़ाया जाए तो इससे सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है और जीवन खुशहाल बनता है. 

Wednesday Upay: गौरीनंदन गणेश की करें बुधवार को पूजा, दूर होंगे बुध ग्रह के दोष

पटनाः Wednesday Upay: बुधवार का दिन विशेष तौर पर भगवान गणेश को समर्पित होता है. इस दिन अगर गौरी पुत्र की खास तौर पर पूजा की जाए तो वह जीवन में आने वाले सारे विघ्नों को हर लेते हैं और हमें सफलता की ओर अग्रसर करते हैं. इसके अलावा बुधवार का दिन बुध ग्रह की परेशानियों से मुक्ति पाने का भी खास दिन है. जानिए उन उपायों के बारे में जिनसे दूर हो सकता है कुंडली में छाया बुध ग्रह का दोष

गणेशजी को चढ़ाएं सिंदूर
जीवन में आने वाली परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए यदि बुधवार के दिन विशेष रूप से गणेश जी को सिन्दूर चढ़ाया जाए तो इससे सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है और जीवन खुशहाल बनता है. बुधवार के दिन खासतौर से यदि गणेश मंदिर जाकर उनकी पूजा अर्चना की जाए तो, विघ्नहर्ता सभी विघ्नों को दूरकर जीवन में खुशहाली लाते हैं.

गणेश जी को चढ़ाएं हरी दूर्वा
इस दिन यदि गणेश जी को हरा दूर्वा चढ़ाया जाए तो इससे भी लाभ की प्राप्ति होती है. यदि आपके मन में कोई कामना है तो किसी भी गणेश मंदिर में सात बुधवार तक जाकर गणेश जी को गुड़ चढ़ाएं. ऐसा करने से आपकी मनोकामना की पूर्ति जरूर होगी. कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए एवं मेहनत का फल ना प्राप्त होने की स्थिति में यदि गणेश रुद्राक्ष धारण किया जाए तो इससे आपकी बाधाएं दूर हो सकती हैं.

गाय को खिलाएं हरा चारा
यदि छात्र परीक्षा में सफल होने की और अच्छे नंबर लाने की कामना रखते हैं, तो उन्हें विशेष रूप से बुधवार के दिन गणेश जी को मूंग के लड्डू चढ़ाने से सफलता प्राप्त हो सकती है. जीवन के अन्य क्षेत्रों में लाभ प्राप्त करने के लिए यदि बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाया जाए तो इससे भी काफी लाभ मिलता है.

मंगलवार के दिन इस एक उपाय को करने से होगी धन की प्राप्ति.

मंदिर में चढ़ाएं मोदक
सभी नवग्रहों में से एक बुध ग्रह को विशेष रूप से त्वचा, बुद्धि और संचार का कारक माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र में वैसे तो बुध ग्रह को खासतौर से शुभ फलदाता माना जाता है लेकिन अक्सर पापी ग्रहों के संपर्क में आने से इस ग्रह के अशुभ फल भी देखने को मिल सकते हैं. बुधवार के दिन विशेष रूप से गणेश जी को मोदक चढ़ाने से बुध ग्रह दोष से मुक्ति पायी जा सकती है.

Trending news