Weather Report: 26 जनवरी को बिहार में कैसा रहेगा मौसम, कई जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement

Weather Report: 26 जनवरी को बिहार में कैसा रहेगा मौसम, कई जिलों में हो सकती है बारिश

पूर्णिया में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस है जबकि न्यूनतम तापमान 13 है. वहीं, मुजफ्फरपुर में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस है. भागलपुर में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 13 है.

Weather Report: 26 जनवरी को बिहार में कैसा रहेगा मौसम, कई जिलों में हो सकती है बारिश

पटना/रांची: बिहार और झारखंड को सर्दी से राहत नहीं मिल रही है. बारिश के कारण यहां पारा लगातार गिरा हुआ है और कनकनी भी बढ़ रही है. इसके कारण लोगों का घर से निकलना दूभर है. आगे आने वाले दिनों में भी बारिश का अनुमान है. पटना में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 09 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. एक-दो दिन में दोपहर में हल्की गुनगुनी धूप निकल सकती है. 

बिहार के इन जिलों में बारिश का अनुमान
पूर्णिया में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस है जबकि न्यूनतम तापमान 13 है. वहीं, मुजफ्फरपुर में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस है. भागलपुर में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 13 है. गया में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 11 तक जाने का अनुमान है. झारखंड और इसके आसपास साइक्लोनिक सर्कुलेशन रहने और एक टर्फ गुजरने की वजह से मंगलवार को बिहार के उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी के 12 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. इनमें किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया, जमुई जिले हैं.

सोमवार को ऐसा रहा मौसम
सोमवार को राजधानी में सुबह में कुहासा छाया था. दोपहर बाद हल्की धूप निकली. शाम में बूंदाबांदी हुई जिससे ठंड का अहसास हुआ. सोमवार को गया, नवादा, जमुई, बांका भभुआ आदि जिलों के कई स्थानों पर 2.6 से 16.2 MM बारिश हुई. छपरा सबसे सर्द रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री दर्ज किया गया. पटना के न्यूनतम तापमान में 1.7 डिग्री का इजाफा हुआ और 15.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

26 जनवरी का अनुमान
 26 जनवरी को राजधानी पटना समेत प्रदेश के अधिकांश भागों में आसमान साफ रहेगा. सुबह में हल्का कोहरा हो सकता है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ साफ हो जाएगा. सोमवार को छपरा राज्य का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा. सोमवार को यहां न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में अधिकतम तापमान सीतामढ़ी का 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

 

Trending news