Rahu Gochar: राहु करने जा रहा है गोचर, ये चार राशियां होंगी मालामाल
Advertisement

Rahu Gochar: राहु करने जा रहा है गोचर, ये चार राशियां होंगी मालामाल

Rahu Gochar:ज्योतिष में राहु ग्रह को ही छाया ग्रह माना जाता है. इसका विदेश यात्रा, महामारी, राजनीति, यात्रा आदि से संबंध माना गया है. राहु के राशि परिवर्तन के साथ ही कुछ को सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक प्रभाव होते हैं.

 

 (फाइल फोटो)

पटनाः Rahu Gochar:ज्योतिष के नजरिए से मार्च का महीना कई मायनों में खास है. इस दौरान कई तरह के पर्व और त्योहार हैं तो दूसरी ओर आकाशीय-खगोलीय घटनाएं भी इस महीने को महत्वपूर्ण बना रही हैं. जहां कई ग्रहों के गोचर निश्चित समय अंतराल पर इस माह में हो रहे हैं, वहीं राहु का गोचर खास तौर पर लोगों की कार्यविधि पर असर डालने वाला है. राहु का ग्रह का यह गोचर 17 मार्च 2022 को है. हालांकि यह एक छद्म गोचर है, जिसे छाया गोचर भी कहते हैं. 

  1. राहु का गोचर आर्थिक रूप से सकारात्मक रहेगा
  2. वृश्चिक राशि वाले शुरू कर सकेंगे नया व्यवसाय 

दरअसल, ज्योतिष में राहु ग्रह को ही छाया ग्रह माना जाता है. इसका विदेश यात्रा, महामारी, राजनीति, यात्रा आदि से संबंध माना गया है. राहु के राशि परिवर्तन के साथ ही कुछ को सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक प्रभाव होते हैं. 17 मार्च को होने वाला राहु का यह गोचर 4 राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव डालने वाला है. ये चारों हैं मिथुन, कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि. इन राशियों को आर्थिक, सामाजिक और व्यावसायिक लाभ होने वाले हैं. 

मिथुन राशि: राहु का गोचर आर्थिक रूप से सकारात्मक रहेगा, अचानक से लाभ मिल सकता है और व्यापार में जबरदस्त तरक्की के आसार हैं. आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इंक्रीमेंट हो सकता है और राजनीति के क्षेत्र में हैं तो बड़ा पद भी मिल सकता है. मीडिया या टीवी लाइन से जुड़े हुए लोगों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा.

कर्क राशि: इस राशि वालों के लिए व्यापार में मुनाफा लाएगा, राहु का गोचर. कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. नए बिजनेस को शुरू करने का सही समय है. करियर में बदलाव और नई नौकरी लगने की संभावना है तो वहीं सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों के लिए ये अवधि विशेष रूप से फलदायी साबित होगी. नौकरी में बदलाव से सैलरी में अच्छी ग्रोथ होने की उम्मीद है. 

वृश्चिक राशि: इस ग्रह का गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए नया व्यवसाय शुरू करने का मौका लाएगा. जो लोग सेना, इंजीनियर, पुलिस, डॉक्टरी लाइन से जुड़े हुए हैं, उन्हें पदोन्नति मिल सकती है. इंक्रीमेंट भी हो सकता है. आपको इस दौरान शेयर और सट्टा व्यापार में भी फायदा हो सकता है. राजनीति के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल रहेगा.

कुंभ राशि: राहु के गोचर से इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आमदनी में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है. तेल, लोहे का काम आदि में निवेश के लिए समय अच्छा है. नया व्यापार शुरू करने के लिए समय अच्छा है. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें मनचाही नौकरी मिल सकती है. इस समय भाग्य का भी आपको पूरा साथ मिलेगा. अगर आप बहुत दिनों से राजनीति में सफल होने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल हैं, इस समय आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है.

 

Trending news