6-12 साल के बच्चों को वैक्सीन की मंजूरी मिलने के बाद पेरेंट्स का आया रिएक्शन
Advertisement

6-12 साल के बच्चों को वैक्सीन की मंजूरी मिलने के बाद पेरेंट्स का आया रिएक्शन

पेरेंट्स बता रहे हैं कि हम लोगों को वैक्सीन का काफी इंतजार था. बच्चें स्कूल जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन को लेकर हमेशा चिंता बनी रहती थी.बच्चे हैं ज्यादा ध्यान नहीं देते है.

बच्चों के वैक्सीन लगने की खबर से खुश नजर आ रहे पेरेंट्स.

Patna: कोविड-19 के चौथी खतरे के बीच छोटे बच्चे को वैक्सीन लगाने की खबर ने लोगो को बड़ी राहत है. सिक्स प्लस वाले बच्चे को वैक्सीन की मंजूरी मिलने की खबर पर पेरेंट्स राहत भरी सांस ले रहे हैं. काफी इंतजार के बाद वैक्सीन आने की खुशी इनके चेहरे पर साफ झलक रही है.

सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर पेरेंट्स की चिंता
पेरेंट्स बता रहे हैं कि हम लोगों को वैक्सीन का काफी इंतजार था. बच्चें स्कूल जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन को लेकर हमेशा चिंता बनी रहती थी. बच्चे हैं ज्यादा ध्यान नहीं देते है. पेरेंट्स स्कूल जा नहीं सकते. दिमाग में एक डर सा बना रहता है कि बच्चे कहीं चपेट में ना आ जाए. अब सब बच्चों को वैक्सीन लगने की खबर मिली है तो डर है कम हो गई है. यह हमारे लिए बहुत बड़ी खबर है अच्छी खबर है.

खुश नजर आ रहे है पेरेंट्स
इधर, वैक्सीन को लेकर बच्चे भी काफी उत्साहित हैं. अभी तक पेरेंट्स वैक्सीन ले रहे थे. अब जब इन्हें लगवाने की खबर आई है तो खुश नजर आ रहे हैं. हालांकि सुई की चुभन से बच्चे थोड़े डरे हुए है. बच्चे बताते हैं कि कोविड-19 लोगों को बहुत परेशान किया है. हमलोग काफी समय से स्कूल नहीं गए, दोस्तों को मिस किया. वैक्सिन आ गई है तो लगवा लूंगा.

यही नहीं 4 साल के बच्चे को भी वैक्सिंग को लेकर उत्साहित देखा जा रहा है क्योंकि उन्हें भी वैक्सीन लगाने इंतजार है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की चौथी लहर से निपटने को तैयार है बिहार, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई कैसी है तैयारी

वैक्सीन को लेकर सेंटर पर भी तैयारियां देखी गई
इधर, बच्चों के वैक्सीन को लेकर वैक्सीन सेंटर पर भी तैयारियां देखी गई है. वैक्सीन सेंटर पर बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की बात कही जा रही है. हालांकि अभी सरकार के आदेश का इंतजार है. जब आदेश आएगा तो ठीक वैसे ही वैक्सीन लगाई जाएगी. जैसे 12 प्लस और युवाओं को वैक्सीन लगाया जा रहा है. जबकि वैक्सीन सेंटर पर बूस्टर डोज लेने वाले भी बच्चों के वैक्सीन लगने की खबर पर खुश नजर आ रहे हैं.

Trending news