Navratri Grah Gochar: नवरात्रि में होगा मंगल और बुध का गोचर, राशियों पर डालेंगे बड़ा असर
Advertisement

Navratri Grah Gochar: नवरात्रि में होगा मंगल और बुध का गोचर, राशियों पर डालेंगे बड़ा असर

 Navratri Grah Gochar: जानकारी के मुताबिक, अप्रैल के पहले हफ्ते में यानी सात अप्रैल को दोपहर बाद 03:16 बजे मंगल कुंभ राशि में आएंगे. आठ अप्रैल को सुबह 11:59 बजे मेष राशि में बुध आएंगे.

Navratri Grah Gochar: नवरात्रि में होगा मंगल और बुध का गोचर, राशियों पर डालेंगे बड़ा असर

पटनाः Navratri Grah Gochar: 2 अप्रैल से नवरात्रि की शुरुआत होने जा रही है. यह समय देवी दुर्गा की आराधाना का होता है. इस लिहाज से अप्रैल माह आध्यात्मिक तौर पर लाभदायक सिद्ध होने वाला है. ज्योतिष की नजरों से देखें तो यह समय और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि नवरात्रि के दौरान कई ग्रहों के गोचर अपनी ओर ध्यान खीचेंगे. ग्रहों का यह गोचर सीधे तौर पर कुछ खास राशियों पर असर डालेगा, जिसके कारण शुभ और अशुभ दोनों ही प्रभाव होने वाले हैं. 

  1. सात अप्रैल को दोपहर बाद 03:16 बजे मंगल कुंभ राशि में आएंगे. 
  2. आठ अप्रैल को सुबह 11:59 बजे मेष राशि में बुध आएंगे.

इन ग्रहों का अप्रैल में गोचर
जानकारी के मुताबिक, अप्रैल के पहले हफ्ते में यानी सात अप्रैल को दोपहर बाद 03:16 बजे मंगल कुंभ राशि में आएंगे. आठ अप्रैल को सुबह 11:59 बजे मेष राशि में बुध आएंगे. 12 अप्रैल को प्रातः 11:25 बजे मेष राशि में राहु और तुला राशि में केतु का आगमन होगा. 13 अप्रैल को दोपहर बाद 03:47 बजे मीन राशि में गुरु का प्रवेश होगा. 14 अप्रैल को सुबह 8:42 बजे मेष राशि में सूर्य आएंगे. इसके बाद 27 अप्रैल को शाम 06:17 बजे शुक्र मीन राशि में आएंगे और 29 अप्रैल को सुबह 7:45 बजे कुंभ राशि में शनि आएंगे. ऐसा योग कई वर्षों में एक बार आता है. 

नवरात्रि में दो ग्रहों का गोचर
राहु 12 अप्रैल 2022 को सुबह वृषभ राशि से मेष राशि में गोचर करेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और केतु हमेशा वक्री चाल से चलते हैं. वक्री चाल का मतलब होता है उल्टी चाल से चलना. राहु के राशि परिवर्तन करने से सभी राशियों के जातकों पर प्रभाव पड़ता है. लेकिन सबसे अधिक प्रभाव पड़ने वाला है, नवरात्रि के समय, जब सात अप्रैल को मंगल ग्रह का कुंभ राशि में गोचर होने वाला है. वहीं आठ अप्रैल को बुध राशि का गोचर मेष राशि में होने वाला है. ये दोनों ही तारीख नवरात्रि के दौरान बीच में पड़ रही हैं. 

इन राशियों पर सीधा असर
मंगल का कुम्भ राशि में गोचर अनुकूल रहेगा और मेष राशि वालों को बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी. इसके अलावा, यह ग्रह किसी व्यक्ति को उसकी कई आर्थिक योजनाओं को जानने में मदद करेगा. इस स्थिति में, किसी व्यक्ति को अपने निवेश के माध्यम से काफी लाभ मिलेगा. वृषभ राशि के लोगों के लिए मंगल का यह गोचरकाल करियर के लिहाज से आपको अनुकूल फल देगा. मिथुन राशि के लोगों के लिए यह अवधि आय में वृद्धि लाएगी. वहीं सिंह राशि वाले लोगों के लिए पदन्नोति हो सकती है. 

यह भी पढ़िएः Bihar Diwas in Hindi: बिहार दिवस के मौके पर जानिए वे चिह्न जो इस राज्य की पहचान हैं

Trending news