MLC Election Counting:एमएलसी चुनाव में गिनती शुरू, यहां जानिए कौन जीता-कौन हारा
Advertisement

MLC Election Counting:एमएलसी चुनाव में गिनती शुरू, यहां जानिए कौन जीता-कौन हारा

MLC Election Counting: सहरसा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना केंद्र मुख्यालय जिला हाई स्कूल में बनाया गया है. यहां 14 टेबल पर मतगणना का कार्य चल रहा है. डीएम आनंद शर्मा और एसपी लिपि सिंह लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं. मतगणना केंद्र पर भाड़ी संख्या में पुलिस बलों को लगाया गया है. 

MLC Election Counting:एमएलसी चुनाव में गिनती शुरू, यहां जानिए कौन जीता-कौन हारा

पटनाः MLC Election Counting:एमएलसी चुनाव में गुरुवार को मतगणना शुरू हो गई है. समस्तीपुर, चंपारण, शिवहर, गया, सासाराम हर जिले की सीटों पर प्रत्याशी और उनके समर्थक जुटे हुए हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती जारी है. थोड़ी ही देर में रुझान आना शुरू हो जाएगा, इसके बाद एक-एक प्रत्याशी की किस्मत का फैसला मतपेटी से निकल कर सामने आने वाला है. 

सासाराम में भी मतगणना शुरू
जानकारी के मुताबिक, सासाराम में कैमूर रोहतास विधान परिषद का मतगणना का कार्य शुरू हो गया है. सासाराम के श्री शंकर उच्च माध्यमिक विद्यालय तकिया के प्रांगण में मतगणना केंद्र बनाया गया है. मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी तथा राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी के बीच बताया जा रहा है. अब से कुछ देर के बाद रुझान आना शुरू हो जाएगा. जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार खुद मतगणना चंद्रपुर तैनात है. 

कोसी में 14 उम्मीदवार में मुकाबला
वहीं, सहरसा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना केंद्र मुख्यालय जिला हाई स्कूल में बनाया गया है. यहां 14 टेबल पर मतगणना का कार्य चल रहा है. डीएम आनंद शर्मा और एसपी लिपि सिंह लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं. मतगणना केंद्र पर भाड़ी संख्या में पुलिस बलों को लगाया गया है. कोसी इलाके से MLC पद के लिए कुल 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला होना है. इनमें मुख्य रूप से MLC उम्मीदवार भाजपा से नूतन सिंह और राजद से अजय सिंह के बीच मुकाबला है. LJP से गंगासागर उर्फ छत्री यादव, VIP से डॉ चन्दन कुमार सहित अन्य उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं. 

समस्तीपुर कॉलेज में जमे प्रत्याशियों के समर्थक
समस्तीपुर कॉलेज में मतगणना शुरु हो चुकी है, मतगणना के लिए बनाए गए है 4 टेबल पर 8 प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला होगा. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गए है. वहीं मोतिहारी के एमएस कॉलेज परीक्षा भवन में कड़ी सुरक्षा के बीच एमएलसी चुनाव की मतगणना चल रही है. पूर्वी चंपारण स्थानीय प्राधिकार चुनाव मैदान में सात प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे है. उनमें मुख्य मुकाबला तीन प्रत्याशियों के बीच है, निवर्तमान एमएलसी व एनडीए प्रत्याशी राजेश कुमार गुप्ता उर्फ बबलू गुप्ता, निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक महेश्वर सिह व आरजेडी प्रत्याशी व पूर्व विधायक राजेश रौशन उर्फ बबलू देव के बीच कांटे की टक्कर है.

शिवहर में मतगणना शुरू
शिवहर और सीतामढ़ी में कड़ी सुरक्षा के साथ मतगणना शुरू, मतगणना केंद्र पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम है. मोतिहारी में विधानपरिषद चुनाव के लिए मतगणना का कार्य प्रारंभ हो चुका है. एमएस कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है. आज 7 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. बात करें 2015 के विधान परिषद चुनाव में भाजपा 12 सीटों पर जीत हासिल की थी. बाकी सीटों में एक पर कांग्रेस, चार पर राजद और दो निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली थी. बाकी सीटें जदयू के खाते में गयी थीं. बाद में राजद के कुछ विधान पार्षद जदयू में शामिल हो गये.

गया में पांच प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
गया के जगजीवन कॉलेज में वोटों की गिनती जारी है. मतगणना केंद्र और आसपास में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम हैं. जिले के पांच प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. यहां जेडीयू से मनोरमा देवी, आरजेडी से कुमार नागेंद्र उर्फ रिंकू यादव, एलजेपी के सत्येंद्र कुमार और दो निर्दलीय प्रत्याशी मनोरमा देवी और बबीता देवी चुनाव मैदान में हैं.

यह भी पढ़िएः BPSC Recruitment: टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, अभी करें आवेदन

Trending news