अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो. जमां खान ने लालू परिवार को एक प्राइवेट कंपनी कहा
Advertisement

अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो. जमां खान ने लालू परिवार को एक प्राइवेट कंपनी कहा

अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो. जमां खान ने लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि ये परिवार के लिए एक प्राइवेट कंपनी है, वह सब जानता है, उन्होंने कहा कि हमें ये बताइए कि पूरे हिंदुस्तान में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर हर लोग परिवारवाद किया है. लालू जी और मुलायम को कौन नहीं जानता है.

 बिहार सरकार के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो. जमां खान ने एमएलसी प्रत्याशी के जीत का किया दावा.

पटना:  बिहार सरकार के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो. जमां खान (Minorities Welfare Minister of Bihar Md Jaman Khan)  ने लालू यादव और मुलायम सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि ये दोनों नेता परिवारवाद की राजनीति करते है और इनकी पार्टी एक प्राइवेट कंपनी है. इशारों-इशारों में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर परिवारवाद को लेकर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि जब से लालू प्रसाद राजनीति में आए तब से लेकर आज तक परिवार को की आगे बढ़ाया है. आज अल्पसंख्यक समुदाय इनकी हर चाल को समझ चुके हैं. अब इनके झांसे में आने वाले नहीं है. आगे उन्होंने जोर देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी भी परिवारवाद की राजनीति नहीं की है. नीतीश कुमार अल्पसंख्यक समुदाय को हमेशा साथ लेकर चले हैं. आज अल्पसंख्यक समुदाय नीतीश कुमार के साथ हैं.

लालू प्रसाद के परिवार को एक प्राइवेट कंपनी कहा- मो. जमां खान 
लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि ये परिवार के लिए एक प्राइवेट कंपनी है, वह सब जानता है, उन्होंने कहा कि हमें ये बताइए कि पूरे हिंदुस्तान में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर हर लोग परिवारवाद किया है. लालू जी और मुलायम को कौन नहीं जानता है.जो बच्चा उनके घर में पैदा हुआ वह मुखियागिरी शुरू कर देता है, वह परिवारवाद की राजनीति करते हैं, इस बार मुसलमान समझ चुके हैं, निश्चित तौर पर इस बार एनडीए के साथ बिहार में रहेगा.

पंचायत में मिलेगी ये सुबिधाएं 
कटिहार प्रखंड के सावित्री ग्लोबल पब्लिक स्कूल परिसर में एनडीए की ओर से आयोजित एमएलसी प्रत्याशी अशोक अग्रवाल के चुनावी सभा को पंचायत राज मंत्री सम्राट चौधरी ने संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत जनप्रतिनिधि के लिए प्रखंड स्तर पर पंचायत समिति सरकारी भवन निर्माण कराई जाएगी. जिससे पंचायत के लोगों को जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, पेंशन आदि काम के लिए प्रखंड जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह सभी कार्य पंचायतों में पंचायत सरकारी भवन के माध्यम से होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में चल रही बिहार सरकार गांव के विकास के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

पंचायत जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए मिलेगा शस्त्र लाइसेंस
प्रत्येक वार्ड में वार्ड विकास क्रियान्वयन समिति के माध्यम से नल जल योजना को पूरी तरह से दुरुस्त किया जाएगा. इसके लिए वार्ड सदस्य को 2000 मानदेय दिया जाएगा. सभी वार्ड में आधुनिक तकनीक से लैस स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी. जो रिमोट के माध्यम से संचालित होगी. आगे उन्होंने कहा कि राजनीतिक मतभेद को लेकर पंचायत प्रतिनिधि पर आए दिन जानलेवा हमले को लेकर सरकार ने तय किया है कि सुरक्षा को लेकर पंचायत प्रतिनिधि शस्त्र के लिए जिलाधिकारी के यहां आवेदन देंगे. जिसे शिविर लगाकर शस्त्र अनुज्ञप्ति दी जाएगी.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी, विधायक कविता पासवान, प्राणपुर विधायक निशा सिंह, बरारी विधायक विजय कुमार सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष लक्खी महतो, वार्ड सदस्य के उपाध्यक्ष अखिलेश मेहता, प्रखंड वार्ड सदस्य संघ के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार शंभू ,वार्ड सदस्य के कोषाध्यक्ष निरंजन सिंह आदि ने प्रत्याशी अशोक अग्रवाल को चार अप्रैल को होने वाले एमएलसी चुनाव में वोट देने की अपील की.

एनडीए में एमएलसी चुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा होने के बाद कटिहार से एमएलसी प्रत्याशी के रूप में निवर्तमान विधान पार्षद अशोक अग्रवाल के नाम की घोषणा की जा चुकी है. Bihar MLC Chunav चार अप्रैल को होने हैं. 

बता दें कि एनडीए के एमएलसी प्रत्याशी के समर्थन अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री मो. जमां खान में कटिहार पहुंचे. एमएलसी चुनाव को लेकर खेमेबाजी शुरू हो गई है. एमएलसी चुनाव को लेकर सभी दलों के प्रत्‍याशी जनसंपर्क कर रहे हैं. कटिहार के विभिन्‍न प्रखंडों का दौरा कर रहे हैं.  इस बार के चुनाव में जिले से 3742 मतदाता आपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Trending news