Memorandum submitted: आयुक्त कार्यालय को सौंपा गया ज्ञापन, मांग पूरी न होने पर होगा उग्र आंदोलन
Advertisement

Memorandum submitted: आयुक्त कार्यालय को सौंपा गया ज्ञापन, मांग पूरी न होने पर होगा उग्र आंदोलन

सहरसा में बिहार प्रदेश किसान मोर्चा के महासचिव सह कोसी संगठन प्रभारी लक्ष्मण कुमार झा के द्वारा आयुक्त कार्यालय को ज्ञापन सौंपा गया है. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ विभिन्न मांगों को लेकर आयुक्त कार्यालय में जाकर अपनी मांगों को आयुक्त के सामने रखा.

(फाइल फोटो)

Seharsa: सहरसा में बिहार प्रदेश किसान मोर्चा के महासचिव सह कोसी संगठन प्रभारी लक्ष्मण कुमार झा के द्वारा आयुक्त कार्यालय को ज्ञापन सौंपा गया है. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ विभिन्न मांगों को लेकर आयुक्त कार्यालय में जाकर अपनी मांगों को आयुक्त के सामने रखा. वहीं उनके साथ आए समर्थकों ने आयुक्त कार्यालय के समीप जमकर नारेबाजी की. लक्ष्मण कुमार के साथ आए उनके समर्थकों ने इसके अलावा मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की भी बात कही है. 

मुआवजे की मांग
कांग्रेस के महासचिव सह कोसी संगठन प्रभारी लक्ष्मण कुमार झा ने आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में भारतमाला परियोजना के तहत दरभंगा से महिषी तक बनने वाली सड़क में सुपौल जिले के बलहा पंचायत से लेकर परसरमा पंचायत तक जितने भी भूस्वामियों की जमीन उस सड़क के बीच पड़ रही हैं, उन्हें उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है. आपको बता दें कि यह मांग लगातार संगठन के द्वारा की जा रही है लेकिन इस पर अभी तक विचार नहीं किया जा सका है. जिसके बाद संगठन की तरफ से आयुक्त कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपा गया और साथ ही मांगों पर विचार नहीं किए जाने की स्थिति में उग्र आंदोलन की बात भी कही गई. 

रसोइया कर्मचारी को उचित वेतन की मांग
इसके साथ ही रसोइया कर्मचारियों को भी उचित वेतन देने की मांग संगठन के द्वारा की गई है. संगठन की तरफ से यह मांग की गई है कि रसोइया कर्मचारियों को दस महीने वेतन के बदले बारह महीने वेतन देने की घोषणा की जाए और सरकार की तरफ से रसोइया कर्मचारियों को घोषणा के अनुसार राशि दी जाए. संगठन की तरफ से कहा गया कि जो राशि इन कर्मचारियों को दी जाती थी वह राशि भी सभी रसोइया कर्मचारियों के परिजनों तक नहीं पहुंच पाती है. उसे भी रसोइया कर्मचारियों के परिजनों को दी जाने की मांग रखी गई है. वहीं बिहार प्रदेश किसान कांग्रेस के महासचिव का कहना है कि समय पर मांग पूरी नहीं होने पर लगातार उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़िये: ASI martyred: तस्करों से मुठभेड़ में शहीद हुए एएसआई, गांव पहुंचा शव तो भर आई आंखें

Trending news