अपहृत बुद्धिनाथ झा का शव हुआ बरामद, फर्जी नर्सिंग होमों के खिलाफ चला रहा था अभियान
Advertisement

अपहृत बुद्धिनाथ झा का शव हुआ बरामद, फर्जी नर्सिंग होमों के खिलाफ चला रहा था अभियान

नौ नवंबर को अपहर्ताओं ने नीपट्टी निवासी बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश का अपहरण किया था. जिसके बाद काफी ज्यादा खोज के बाद भी उसका पता नहीं चल सका था

अपहृत बुद्धिनाथ झा का शव हुआ बरामद,(फाइल फोटो)

Madhubani: बेनीपट्टी मुख्य बाजार स्थित डॉ. लोहिया चौक निवासी अपहृत बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश का शव मिलने से इलाके में सनसनी मच गई है.अपहरण की वारदात को अंजाम देने के बाद अपहर्ताओं ने अविनाश की हत्या कर शव को जलाकर उड़ेन गांव के निकट सड़क के किनारे फेंक दिया था, जिसे शुक्रवार को पुलिस ने बरामद कर लिया. 

नौ नवंबर को अपहर्ताओं ने नीपट्टी निवासी बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश का अपहरण किया था. जिसके बाद काफी ज्यादा खोज के बाद भी उसका पता नहीं चल सका था. जिसके बाद उसके भाई ने बेनीपट्टी थाना में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने पुलिस ने शुक्रवार की रात अपहृत युवक अविनाश का शव बेनीपट्टी -पुपरी स्टेट हाईवे के उड़ेन गांव के निकट सड़क के किनारे से बरामद कर लिया. अपहर्ताओं ने अविनाश की हत्या कर शव को जलाकर सड़क के किनारे फेंक दिया था. अपहर्ता शव को जला कर साक्ष्य मिटाना चाहते थे. हालांकि वो इसमें सफल नहीं हो सके. शव की पहचान कर ली गई है और इसे बरामद कर के थाना में लाया गया. हालांकि शव पूरी तरह से जला हुआ था. परिजन व मृतक के भाई को बुलाकर पुलिस ने शव की पहचान कराई. मृतक के भाई ने लाल शर्ट व पैर में निशान देख कर शव की पहचान लिया था. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी भेज दिया गया.

मृतक के भाई ने कहा कि उनके छोटे भाई बुद्धिनाथ उर्फ अविनाश पिछले कई सालों से बेनीपट्टी बाजार सहित क्षेत्र के फर्जी नर्सिंग होमों पर कार्रवाई कराने को लेकर मुहिम चला रखी थी. जिस पर कई की जांच भी हुई थी और कई पर कार्रवाई भी थी. इसी कारण से उक्त ज्ञात व अज्ञात फर्जी नर्सिंग होम संचालकों में से किसी ने बुद्धिनाथ उर्फ अविनाश को रास्ते से हटाने की साजिश रचकर उसकी हत्या कर दी. 

पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवारवालों को सौप दिया गया. जिसके बॉस शव का अंतिम संस्कार किया गया. मृतक के भाई चंद्रशेखर कुमार झा ने गुरुवार को थाना में आवेदन देकर बेनीपट्टी के 12 नर्सिंग होम ( मां जानकी सेवा सदन अंबेडकर चौक बेनीपट्टी, शिफा पॉली क्लिनिक मकिया, सुदामा हेल्थ केयर धकजरी, अंशु फस्ट एड सेंटर धकजरी, सोनाली हॉस्पिटल अनुमंडल मेन गेट बेनीपट्टी, अराधना हेल्थ एंड डेंटल केयर क्लिनिक जेल गेट बेनीपट्टी, जय मां काली सेवा सदन अरेर, सान्वी हॉस्पिटल नंदी भौजी चौक, अनन्या नर्सिंग होम, अनुराग हेल्थ केयर कटैया रोड बेनीपट्टी) के संचालकों, कर्मियों एवं चिकित्सकों पर अपने भाई बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश का अपहरण कर लिए जाने की आशंका जताई है. इस घटना के इलाके में सनसनी मच गई. .

(इनपुट: बिन्दु भूषण ठाकुर)

 

Trending news