रेलवे भर्ती घोटाला में लालू परिवार की मुसीबतें बढ़ी, CBI ने रेल ड्राइवर को उठाया
Advertisement

रेलवे भर्ती घोटाला में लालू परिवार की मुसीबतें बढ़ी, CBI ने रेल ड्राइवर को उठाया

सोमवार को चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला में अजित कुमार नामक एक ट्रेन ड्राइवर (लोको पायलट) को सीबीआई ने अरेस्ट किया है. मिली जानकारी के अनुसार उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर से आई सीबीआई के इंस्पेक्टर संजीव कुमार अचानक सोमवार को दोपहर राउरकेला स्टेशन पहुंचे और लोको पायलट को स्टेशन परिसर से अरेस्ट कर लिया है.

लोको पायलट की गिरफ्तारी से बिहार और झारखंड में मचा हड़कंप.

Patna: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद अब रेल भर्ती घोटाला की जांच में कई अहम खुलासे के साथ गिरफ्तारी भी की गई है. लालू यादव के बतौर रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन लेने से जुड़े मामले की जांच तेज हो गई है. बिहार से लेकर झारखंड में सीबीआई की टीम ने दबिश से हड़कंप मचा हुआ है. 

 रेलवे में नौकरी के बदले जमीन देने, सोना, रुपये-पैसे आदि देने के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई इस मामले से संबंधित लोगों को एक-एक कर गिरफ्तार कर पूछ-ताछ कर रही है.

सोमवार को चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला में अजित कुमार नामक एक ट्रेन ड्राइवर (लोको पायलट) को सीबीआई ने अरेस्ट किया है. गिरफ्तार लोको पायलट से राउरकेला में ही पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर से आई सीबीआई के इंस्पेक्टर संजीव कुमार अचानक सोमवार को दोपहर राउरकेला स्टेशन पहुंचे और लोको पायलट को स्टेशन परिसर से अरेस्ट कर लिया. इस कार्रवाई के बाद राजनीतिक महकमे में खलबली मच गई है. 

माना जा रहा है कि इस गिरफ्तारी और पूछ-ताछ के बाद जल्द ही कई बड़े लोगों पर शिकंजा कस सकता है. इधर, चक्रधरपुर रेल मंडल में सीबीआइ की इस कार्रवाई से एकबारगी लोगों को समझ में नहीं आया कि लोको पायलट को क्यों अरेस्ट किया गया है, लेकिन जैसे ही पता चला कि यह गिरफ्तारी रेलवे भर्ती मामले से जुड़ी है.

लोको पायलट की गिरफ्तारी से बिहार और झारखंड में हड़कंप मचा हुआ है. जानकारी यह भी मिल रही है कि लोको पायलट के ससुराल में भी सीबीआई ने दबिश दी है. इस लोको पायलट का बिहार के फतुहा में ससुराल है.

ये भी पढ़ें- जातीय जनगणना को लेकर सभी दलों की सहमति पर नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि बीते दिन केंद्रीय जांच एजेंसी ने रेल भर्ती घोटाला मामले में एक नई प्राथमिकी दर्ज की है. जिसके बाद तत्‍कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के देशभर के 18 ठिकानों पर सीबीआइ ने ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस मामले में रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन व अन्‍य संपत्तियां लेने के संगीन आरोप लालू प्रसाद पर लगे हैं. अब जांच एजेंसी रेलवे भर्ती घोटाला में जांच को आगे बढ़ाते हुए लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और उनकी बेटी हेमा यादव से पूछताछ करने वाली है.

Trending news