बिहार: कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार 'अलर्ट', बनी कमिटी
Advertisement

बिहार: कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार 'अलर्ट', बनी कमिटी

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के 6 जिले में 6 नए कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) के मामले आए हैं. जिन जिलों में नए पेशेंट पाए गए हैं उनमें गया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया और रोहतास शामिल हैं.

बिहार: कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार 'अलर्ट', बनी कमिटी

Patna: बिहार सरकार (Bihar Government) कोविड (Covid) को लेकर अलर्ट मोड में है. कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका को ध्यान में रखते हुए नीतीश सरकार (Nitish Government) ने राज्यस्तरीय कमिटी (State Level Committee) का गठन किया है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इसके इलाज के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट (Health Department) ने राज्यस्तरीय कमिटी बनाई है. पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) द्वारा 17 दिसंबर को दिए गए निर्देश के बाद कमिटी गठित की गई है. स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार की देर रात इस संबंध में आदेश जारी किया. 

कमिटी करेगी कोरोना की स्थिति की मॉनिटरिंग
इस आठ सदस्यीय कमिटी की अध्यक्षता राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह करेंगे. कमिटी का कार्य कोविड से जुड़ी एक्टिविटीज की मॉनिटरिंग (Monitoring) करना और ट्रीटमेंट (Treatment) की व्यवस्था को बेहतर बनाना होगा. कमिटी में स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव कौशल कुमार, निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं डा. नवीन चंद्र प्रसाद, बिहार स्वास्थ्य सेवाएं आधारभूत संरचना निगम के मुख्य महाप्रबंधक रजनीकांत, स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव शैलेश कुमार, राज्य स्वास्थ्य समिति के प्रशासी पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह, उप सचिव राजेश कुमार, निरंजन कुमार व राज्य स्वास्थ्य समिति के सहायक निदेशक औषधि मनीष रंजन शामिल हैं. कमिटी के गठन के बारे में राज्य के सभी डीएम (DM) और सिविल सर्जन (Civil Surgeon) को भी सूचित किया गया है.

पिछले 24 घंटे के दौरान छह जिलों में छह नए कोरोना संक्रमित
बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के 6 जिले में 6 नए कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) के मामले आए हैं. जिन जिलों में नए पेशेंट पाए गए हैं उनमें गया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया और रोहतास शामिल हैं. कोविड को लेकर राज्य में 1 लाख 76 हजार 572 सैंपल की जांच की गई. प्रदेश में कोरोना के फिलहाल 81 सक्रिय मामले (Active Case) रह गए हैं. वहीं, कोविड का रिकवरी रेट 98.32 प्रतिशत बना हुआ है.

Trending news