Friday Remedies: शुक्रवार को करें सवा किलो चावल से ये खास उपाय, मां लक्ष्मी बना देंगी मालामाल
Advertisement

Friday Remedies: शुक्रवार को करें सवा किलो चावल से ये खास उपाय, मां लक्ष्मी बना देंगी मालामाल

Friday Remedies: शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाएं. यहां देवी को अगर लाल वस्त्र अर्पित किए जाएं तो ऐसा करना बहुत शुभ होता है. मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूडियां भी अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी अपनी कृपा भक्त पर बरसाती हैं साथ ही महिलाएं हमेशा सौभाग्यशाली रहती हैं. 

Friday Remedies: शुक्रवार को करें सवा किलो चावल से ये खास उपाय, मां लक्ष्मी बना देंगी मालामाल

पटनाः Friday Remedies:आज चैत्र अमावस्या का दिन है, साथ ही शुक्रवार भी है तो ऐसे में आज का दिन धन लाभ, उपाय और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए खास है. अमावस्या की तिथि पितरों की तिथि मानी जाती है. अगर पितृ अप्रसन्न रहते हैं तो फिर आपको धन की कमी, कर्ज के संकट आदि से जूझना पड़ सकता है. ऐसे में अगर जीवन में ऐसा कोई दोष है तो शुक्रवार के दिन इससे संबंधित उपाय किए जा सकते हैं. 

मां को चढ़ाएं लाल वस्त्र
शुक्रवार के दिन माता महालक्ष्मी के मंदिर जाएं. यहां देवी को अगर लाल वस्त्र अर्पित किए जाएं तो ऐसा करना बहुत शुभ होता है. मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूडियां भी अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी अपनी कृपा भक्त पर बरसाती हैं साथ ही महिलाएं हमेशा सौभाग्यशाली रहती हैं. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हाथ में पांच लाल रंग के फूल लेकर माता का ध्यान लगाना चाहिए. इसके बाद लक्ष्मीजी को प्रणाम करते हुए प्रार्थना करें कि वह आपके घर पर सदैव विराजमान रहें. इसके बाद इन फूलों को तिजोरी या अलमारी में रख दें.

खीर का भोग लगाएं
शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण पाठ करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. पाठ करने के बाद श्री लक्ष्मी नारायण भगवान को खीर का भोग लगाना चाहिए. इसी तरह अमावस्या के दिन 11 गोमतिचक्र दूध से धोकर सफेद कपड़े में बांधे और पितृ देवो भव बोलते हुए दरवाजे पर बांधे पितृ देवो की कृपा आशीर्वाद बना रहेगा. 

सवा किलो चावल का उपाय
शुक्रवार के दिन एक लाल कपड़ा लेकर उसमें सवा किलो चावल रखें. चावल पूरा साबुत होना चाहिए. कोई भी दाना टूटा नहीं होना चाहिए. इस पोटली को हाथ में ले ओम श्रीं श्रीये नम: का पांच माल जाप करें. इस पोटली को तिजोरी में रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से धन प्राप्ति का योग बन जाता है.

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: जानिए क्या है आज का राशिफल, मेष-वृष, कन्या-कर्क का क्या है हाल

Trending news