Expired Lipstick: आपकी लिपस्टिक एक्सपायरी तो नहीं? इन तरीकों से करें पहचान
Advertisement

Expired Lipstick: आपकी लिपस्टिक एक्सपायरी तो नहीं? इन तरीकों से करें पहचान

Expired Lipstick: लड़कियां चाहे कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न कर लें. लेकिन जब तक होठों पर लिपस्टिक नहीं लगाई जाती तो मेकअप कंप्लीट नहीं होता. अगर आप मेकअप की शौकीन नहीं है, तो सिर्फ काजल लगाने के साथ लिपस्टिक का इस्तेमाल करके अपने लुक की इंप्रेसिव बना सकते है.

 (फाइल फोटो)

पटना: Expired Lipstick: लड़कियां चाहे कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न कर लें. लेकिन जब तक होठों पर लिपस्टिक नहीं लगाई जाती तो मेकअप कंप्लीट नहीं होता. अगर आप मेकअप की शौकीन नहीं है, तो सिर्फ काजल लगाने के साथ लिपस्टिक का इस्तेमाल करके अपने लुक की इंप्रेसिव बना सकते है. अगर देखा जाए तो महिलाओं की मेकअप किट के लिए लिपस्टिक बेहद जरूरी प्रोडक्ट है. 

लिपस्टिक पर नहीं होती एक्सपायरी डेट 
लड़कियों के पास लिपस्टिक के कई शेड होते है. वह समय-समय पर अपनी पसंद और ड्रेस की मैचिंग के अनुसार लिपस्टिक लगाती रहती हैं. इसी वजह से लिपस्टिक काफी लंबे समय तक चल जाती है. ऐसे में लड़कियां ये भूल जाती है कि लिपस्टिक की भी एक्सपायरी होती है. इसलिए अगर एक्सपायर लिपस्टिक का इस्तेमाल किया जाए, तो इससे कई नुकसान भी हो सकते है. आपने देखा ही होगा कि लिपस्टिक पर एक्सपायरी डेट नहीं होती है. लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं की लिपिस्टिक खराब या एक्सपायर नहीं होती. 

एक्सपायरी लिपस्टिक को पहचानने के तरीके

लिपस्टिक से बदबू आना- लिपस्टिक में थोड़ा बहुत एसेंस ऑयल मौजूद रहता है, जिसकी वजह से इसमें से खूशबू आती है. लेकिन जब लिपस्टिक खराब हो जाती है तो इसमें से अलग तरह की स्मेल आने लगती है. अगर आपकी लिपस्टिक में से भी अजीब सी स्मेल या बदबू आने लग गई है तो समझ जाएं कि लिपस्टिक खराब हो गई है. 

2 साल पुरानी लिपस्टिक का प्रयोग न करें - सभी लिपस्टिक की शेल्फ लाइक 2 साल की होती है. अगर आपकी लिपस्टिक को भी 2 साल हो गए हैं तो उसका बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें. एक्सपायर्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से आपके होंठों में जलन और सूजन आ सकती है. 

लिपस्टिक में नमी दिखने लगे- अगर आपकी लिपस्टिक में मॉश्चराइजर की बूंदे दिख रही है तो यह आपकी लिपस्टिक के खराब होने का संकेत है. इसे होठों पर लगाने से आपको जलन महसूस हो सकती है.

लिपस्टिक का रंग होंठों पर ना चढ़ना - अगर आपको लिपस्टिक लगाने पर चिपचिपापन और खुरदरापन महसूस हो रहा है तो यह समझ जाएं कि आपकी लिपस्टिक खराब हो चुकी है.

 

Trending news