MLC election 2022: नतीजों पर CM नीतीश ने जताई हैरानी, कहा-जीत का दावा करने वालों को मिली हार
Advertisement

MLC election 2022: नतीजों पर CM नीतीश ने जताई हैरानी, कहा-जीत का दावा करने वालों को मिली हार

बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर हुए चुनाव नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि 'चुनाव परिणाम से मैं खुद आश्चर्यचकित हूं.' उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कई प्रत्याशी जो जीत का दावा कर रहे थे, वहां भी परिणाम उलट आया है. पटना में आयोजित एक क

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर हुए चुनाव नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि 'चुनाव परिणाम से मैं खुद आश्चर्यचकित हूं.' उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कई प्रत्याशी जो जीत का दावा कर रहे थे, वहां भी परिणाम उलट आया है.

पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आए नीतीश ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बोचहां विधानसभा उपचुनाव में एनडीए की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को चुनाव प्रचार करने बोचहां जाएंगे. उन्होंने कहा कि बोचहां में एनडीए की जीत होगी.

विधान परिषद चुनाव परिणाम के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह चुनाव कैसे होता है यह सबको पता ही है. एमएलसी चुनाव आम जनता के वोट से नहीं जनप्रतिनिधियों के द्वारा चुनाव होता है. एमएलसी चुनाव परिणाम देख मुझे आश्चर्य हुआ है. कई सीटों पर जहां उम्मीदवार अपनी जीत का दावा कर रहा थे, वहां परिणाम अलग आया.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'पिछली बार हमारा राजद के साथ गठबंधन था और भाजपा को ज्यादा सीट पर जीत मिली थी. इस चुनाव का रूप ही अलग होता है, जो भी जीते हैं उन सभी को मेरी बधाई है.'

उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में भाजपा को सबसे अधिक सीटें मिली हैं, जबकि राजद दूसरे स्थान पर रहा. नीतीश कुमार शनिवार को पटना में सम्राट अशोक की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अशोक कन्वेंशन सेंटर पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने सम्राट अशोक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्राट अशोक की जयंती की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. अष्टमी से उनका विशेष जुड़ाव था, इसलिए उनकी जयंती चैत्र अष्टमी को मनाई जाती है. उनकी जयंती के दिन सरकारी छुट्टी बिहार सरकार ने घोषित की है.

(इनपुट:आईएएनएस)

ये भी पढ़िये: Chamki fever: बच्चों में तेजी से बढ़ रहा है चमकी बुखार, मुजफ्फरपुर में मिलें सबसे अधिक केस

Trending news