Budhaditya Yoga:सूर्य देव से मिले बुध, इन चार राशियों को राजा बनाएगा बुधादित्य योग
Advertisement

Budhaditya Yoga:सूर्य देव से मिले बुध, इन चार राशियों को राजा बनाएगा बुधादित्य योग

Budhaditya Yoga:  ज्योतिष में बुध को संचार का कारक ग्रह माना जाता है. जिन जातकों की कुंडली में बुध की स्थिति अच्छी होती है वे अपनी उम्र से कम उम्र के दिखते हैं.

(फाइल फोटो)

पटनाः Budhaditya Yoga: बुध ग्रह 24 मार्च यानी आज मीन राशि में गोचर कर चुके हैं. इस राशि में सूर्यदेव पहले से ही विद्यमान हैं. मीन राशि में बुध व सूर्य के इस मिलन को बुधादित्य योग का नाम दिया जाता है. ज्योतिष में इस योग को राज योग के बराबर ही माना गया है. मीन राशि में बुधादित्य योग बनने से लोगो को खास तौर पर लाभ प्राप्त होते हैं. 

  1. बुधादित्य योग वृषभ राशि वालों की इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है.
  2. करियर के लिहाज से लाभ कराएगा, नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. 

बौद्धिक रूप से धनी होते हैं बुध ग्रह के प्रभावी लोग
जानकारी के मुताबिक, वैदिक ज्योतिष में बुध को संचार का कारक ग्रह माना जाता है. जिन जातकों की कुंडली में बुध की स्थिति अच्छी होती है वे अपनी उम्र से कम उम्र के दिखते हैं. ऐसे जातक बौद्धिक रूप से धनी होते हैं और उनके अंदर विश्लेषण करने की अच्छी क्षमता होती है. बुध ग्रह जातकों की संवाद शैली और संचार शक्ति को भी निखारता है. जिन जातकों का बुध कमजोर होता है, उनके स्वभाव में अस्थिरता और संवाद करने की क्षमता में गिरावट देखी जाती है.

24 मार्च को हुआ गोचर
बुध ग्रह सभी 12 राशियों में गोचर करने में लगभग एक वर्ष का समय लेता है. एक राशि में यह ग्रह लगभग 14 से 30 दिनों तक रहता है. बुध ग्रह शनि की कुंभ राशि से निकल बृहस्पति की राशि मीन में गोचर कर चुके हैं. बुध का यह गोचर 24 मार्च, 2022 को सुबह 11 बजकर 05 मिनट पर मीन राशि में हुआ है. अब 8 अप्रैल, 2022 की दोपहर 12 बजकर 06 मिनट तक यह मीन राशि में ही रहेगा. इसके बाद बुध ग्रह मंगल की राशि मेष में प्रवेश करेंगे. 

इन राशियों को होगा लाभ ही लाभ
वृषभ- बुधादित्य योग वृषभ राशि वालों की इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. इस दौरान आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है. व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है. समाज में मान-सम्मान मिल सकता है. प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है.

मिथुन- बुधादित्य योग करियर के लिहाज से लाभ कराएगा. इस समय आपको नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. नौकरी करने वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार में धन लाभ हो सकता है. राजनीति में सक्रिय लोगों को किसी पद की प्राप्ति हो सकती है.

कर्क- कर्क राशि वालों के भाग्य खुलेंगे. कोई भी काम करेंगे तो इस दौरान आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. अटके हुए काम पूरे होंगे. व्यापार में सफलता मिल सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र भी सफल हो सकती है. 

कुंभ- बुधादित्य योग का निर्माण आपकी राशि के दूसरे भाव में हो रहा है. जिसे धन व वाणी का भाव कहा जाता है. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. इस समय आपको कहीं से अटका रूका धन वापस मिल सकता है. विदेश से धन लाभ हो सकता है.

यह भी पढ़े- Chaitra Navratri 2022: चैत्र नवरात्रि पर क्या रहेगी ग्रहों की स्थिति, इन राशियों को होगी परेशानी

Trending news