बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए एप्लीकेशन की लास्ट डेट बढ़ी
Advertisement

बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए एप्लीकेशन की लास्ट डेट बढ़ी

Bihar Board 12th Compartmental Exam 2022: इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी. स्टूडेंट्स को ध्यान में रखना होगा कि इस एग्जाम के लिए ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से संबंधित शिक्षण संस्थानों के प्रिंसिपल द्वारा आवेदन फॉर्म भरा जाएगा.

(फाइल फोटो)

Patna:BSEB 12th Compartmental Exam 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. इस संबंध में बीएसईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है. नोटिस के अनुसार, कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए अब 2 अप्रैल 2022 तक आवेदन किया जा सकता है. ऑफिशियल वेबसाइट पर एप्लीकेशन लिंक 26 मार्च से उपलब्ध है. 

बता दें कि इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा का आयोजन अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा. अभ्यर्थियों को ध्यान में रखना होगा कि इस परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से संबंधित शिक्षण संस्थानों के प्रिंसिपल द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म भरा जा रहा है. इससे पहले, आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मार्च 2022 थी. जिसे अब विस्तारित करके 2 अप्रैल कर दिया गया है. 

कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए ये है ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस 
ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, inter22spl.biharboardonline.com पर जाएं. इसके बाद, यूजरनेम और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करें. अब एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई सारी डिटेल्स भरें. इसके बाद, स्टूडेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा. अब कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए एप्लीकेशन फी जमा करें. इसके बाद पेमेंट का वेरिफिकेशन होगा. वेरिफिकेशन के बाद स्टूडेंट लिस्ट / भरा हुआ फॉर्म स्क्रीन पर ओपन होगा. अब आप सबमिट करके लॉगआउट कर सकेंगे. 

इन स्टूडेंट्स के लिए आयोजित होगी कंपार्टमेंटल परीक्षा
वैसे स्टूडेंट्स, जो इंटरमीडिएट एनुअल एग्जाम 2022 में शामिल हुए थे और कुल 5 विषयों में से अधिकतम 2 विषयों में फेल हुए हैं, वे कंपार्टमेंटल एग्जाम में हिस्सा ले सकेंगे. इसके लिए संबंधित शिक्षण संस्थानों के प्रधानों के द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म भरा जाना है. डिटेल जानकारी के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर विजिट कर सकते हैं. 

इस हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क 
ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने या परीक्षा शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर, 0612-2230039 पर कॉल करके संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़े: पीएम मोदी और अमित शाह का बिहार दौरा जल्द, जानिए क्या है वजह

Trending news