इंसानियत शर्मसारः नाबालिग को मिली तालिबानी सजा, चीनी डालकर शरीर पर छोड़ दी चीटियां
Advertisement

इंसानियत शर्मसारः नाबालिग को मिली तालिबानी सजा, चीनी डालकर शरीर पर छोड़ दी चीटियां

राजधानी पटना में इंसानियत शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. चोरी के आरोप में नाबालिग बच्चे के साथ शर्मनाक हड़कत की गई.

नाबालिग की पिटाई कर शरीर पर चीनी डाल छोड़ दी चींटी. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः राजधानी पटना में इंसानियत शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. लोग इतने कठोर हो रहे हैं कि अब कानून को हाथ में लेकर इंसानियत को झकझोर देने वाली तालिबानी सजा का रास्ता अपना रहे हैं. चोरी के आरोप में एक नाबालिग बच्चे के साथ इतनी शर्मनाक हड़कत की गई. जिससे आपकी रूह कांप जाएगी.

मामला राजधानी पटना का है, जहां एक नाबालिग बच्चे पर कथित रूप से चोरी का आरोप लगाकर उसकी पिटाई की गई. यही नहीं उसे तालिबानी सजा मुकर्रर भी की गई. नाबालिग को निर्वस्त्र कर उसके शरीर पर चीनी पानी का घोल दे दिया गया और उसके ऊपर चीटियों को छोड़ दिया गया.

खबरों के अनुसार बच्चे के शरीर पर तीन घंटे तक यह विचलित करने वाली घटना चली. वहीं, मानवता शर्मसार करने वाली घटना चलती रही और लोग मूकदर्शक बनकर इस घटना को देख रहे थे.

बताया जा रहा है कि घटना फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र में हुई है, जहां भीड़ ने एक बच्चे को चोरी के आरोप में पकड़ा. फिर उस नाबालिग बच्चे को तालिबानी सजा की तरह पिटाई कर पेड़ से बांध दिया गया. जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसके शरीर पर चीनी पानी का घोल डाल दिया गया. और उसके शरीर पर चीटियों को काटने के लिए छोड़ दिया गया.

खबरों के अनुसार, यह घटना करीब तीन घंटे तक चली. लोग मूकदर्शक बनकर देख रहे थे और बच्चा दर्द से चीख रहा था. भीड़ में से किसी को भी उस बच्चे के ऊपर दया नहीं आई. हालांकि इस बीच पुलिस को इस घटना के बारे में सूचना मिली.

घंटो तक यातनाएं झेल रहे नाबालिग को पुलिस भीड़ से छुड़ा कर अपने साथ ले गई. सवाल यह है कि समाज के लोग इतने क्रुर होते जा रहे हैं कि वे इंसानियत को भी भूल रहे हैं. एक चोरी की सजा इस तरह एक नाबालिग को देना केवल तालिबानी इंसाफ हो सकता है. जो देश में एक बड़ा जघन्य अपराध है.

पुलिस ने इस मामले में अब तक क्या कार्रवाई की है यह पता नहीं चल पाया है.