भोजपुरी अभिनेत्रियों से इस मामले में काफी पीछे हैं ये सुपरस्टार अभिनेता, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

भोजपुरी अभिनेत्रियों से इस मामले में काफी पीछे हैं ये सुपरस्टार अभिनेता, जानकर हो जाएंगे हैरान

  भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे बड़ी है. भारत के अलावा पूरी दुनिया में अग बात करें तो 40 करोड़ से ज्यादा भोजपुरी के दर्शक हैं. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा का क्रेज केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में है.

(फाइल फोटो)

पटना :  भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे बड़ी है. भारत के अलावा पूरी दुनिया में अग बात करें तो 40 करोड़ से ज्यादा भोजपुरी के दर्शक हैं. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा का क्रेज केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में है. हालांकि भोजपुरी सिनेमा अभी एकदम पहले पायदान पर है लेकिन दर्शकों में इन फिल्मों और इनके सुपरस्टार अभिनेताओं को लेकर प्यार कम नहीं हुआ है. 

भोजपुरी सिनेमा के कलाकारों का बेहतरीन अभिनय और कई कलाकारों की शानदार आवाज की दीवानगी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है. ऐसे में इन भोजपुरी सुपरस्टार अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में दर्शक सबकुछ जानने और सुनने को आतुर रहते हैं. लोग जानने की कोशिश करते हैं कि वह जिस अभिनेता या अभिनेत्री का चाहते हैं उनकी पर्सनल लाइफ कैसी है. उनका लाइफ स्टाइल कैसा है, वह कितना पढ़े लिखे हैं और क्या उनके बारे में कोई दिलचस्प किस्सा है जो उनकी नजर में नहीं आया है.  

ऐसे में हम आपको भोजपुरी के तीन अभिनेता और इनकी तीन जोड़ीदार अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे. जिनपर भोजपुरी के दर्शक दिल हार बैठे हैं. आपको बता दें कि इन अभिनेता अभिनेत्रियों के बार में जो बात निकलकर सामने आई है वह बेहद चौंकाने वाली है. बता दें कि इन तीन सुपरस्टार अभिनेताओं के मुकाबले में उनकी सबसे शानदार जोड़ीदार अभिनेत्री ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं. 

अक्षरा और पवन सिंह की जोड़ी
भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर एक समय सबसे बेहतरीन जोड़ियों में शुमार पवन सिंह और अक्षरा सिंह की जोड़ी को दर्शकों ने सिर आंखों पर बिठा रखा था. दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब प्यार दिया. अब इन दोनों के रास्ते भले अलग-अलग हो गए हैं. लेकिन इस सुपरहिट जोड़ी की बात करें पवन सिंह और अक्षरा सिंह दोनों ग्रेजुएट हैं. अक्षरा ने अपना ग्रेजुएशन मुंबई से किया वहीं पवन सिंह ने बिहार के महाराज कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया है. 

काजल राघवानी और खेसारी लाल यादव
भोजपुरी की दूसरी सुपरस्टार जोड़ी खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी की है. दोनों को जोड़ी के तौर पर दर्शकों का खूब प्यार मिला है. बता दें कि इस जोड़ी की फिल्मों ने जमकर हंगामा मचाया. खेसारी लाल यादव ने तमाम संघर्ष के बाद सफलता का यह मुकाम हासिल किया, जबकि बात करें काजल राघवानी की तो वह गुजरात की रहनेवाली हैं. खेसारी लाल यादव दसवीं कक्षा तक पढ़े हैं. काजल राधवानी ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. इस मामले में काजल खेसारी से बहुत आगे हैं. 

आम्रपाली दुबे और दिनेश लाल यादव 
भोजपुरी की इस जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला और यह प्यार आज भी बरकरार है. दोनों के रिश्तों को लेकर भी खूब चर्चा रह-रहकर होती रहती है. आपको बता दें कि आम्रपाली और दिनेश लाल यादव ने एक साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में काम किया है और आज भी यह जोड़ी सुपरहिट है. आम्रपाली ने ग्रेजुएशन मुंबई के भवन कॉलेज से की है. वहीं दिनेश लाल यादव ने 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है. ऐसे में इस मामले में आम्रपाली निरहुआ से काफी आगे हैं. 

ये भी पढ़ें- झुग्गी से कैसे करोड़ों के महल तक पहुंचे निरहुआ, दिलचस्प है उनकी कहानी

Trending news