भोजपुरी सिनेमा ही नहीं छोटे पर्दे पर भी अभिनय से धमाल मचा चुकी हैं ये अभिनेत्रियां
Advertisement

भोजपुरी सिनेमा ही नहीं छोटे पर्दे पर भी अभिनय से धमाल मचा चुकी हैं ये अभिनेत्रियां

  भोजपुरी इंडस्ट्री की अभिनेत्रियां हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. भोजपुरी अभिनेत्रियों का जलवा दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. आपको बता दें कि दुनिया भर में भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है.

भोजपुरी सिनेमा ही नहीं छोटे पर्दे पर भी अभिनय से धमाल मचा चुकी हैं ये अभिनेत्रियां

पटना :  भोजपुरी इंडस्ट्री की अभिनेत्रियां हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. भोजपुरी अभिनेत्रियों का जलवा दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. आपको बता दें कि दुनिया भर में भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. ऐसे में भोजपुरी के दर्शकों के द्वारा भोजपुरी अभिनेत्रियों को खूब पसंद किया जाता है. इनमें से कुछ अभिनेत्रियों ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे के साथ ही टेलीविजन की दुनिया में भी अपनी खास पहचान बनाई है और वहां भी दर्शकों का उन्हे खूब प्यार मिला है. छोटे पर्दे पर भी उनका जलवा दर्शकों के सिर चढ़कर बोला है. इनमें से कई अभिनेत्रियों ने तो अपने करियर की शुरुआत ही टीवी के पर्दे से की थी. 

अक्षरा सिंह
भोजपुरी सिनेमा की सुपरहॉट, बोल्ड, ग्लैमरस एवं विवादों में घिरी रहनेवाली अक्षरा सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. आज अक्षरा भोजपुरी की सबसे महंगी अभिनेत्री हैं. उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों को अपनी अदा से दीवाना बना रखा है. साल 2010 में अक्षरा सिंह ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म 'सत्यमेव जयते' से की थी. इसके बाद वह 2015 में टीवी धारावाहिक 'काला टीका' में नजर आईं. उसके बाद उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर कदम रखा और जमकर हंगामा मचाया. 2021 में वह टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी' में भी नजर आईं. 

आम्रपाली दुबे
भोजपुरी सिनेमा की रिकॉर्ड मशीन और सुपरहॉट, बोल्ड, ग्लैमरस अभिनेत्री को कौन नहीं जानता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हिंदी टीवी धारावाहिक 'रहना है तेरी पलक की छांव में' से की थी. इसके साथ ही वह कई और टीवी शो में नजर आ चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने अभिनय से धमाल मचा दिया. 

मोनालिसा
भोजपुरी सिनेमा के पर्दे को अलविदा कह चुकीं बोल्ड अभिनेत्री मोनालिसा को एक समय पर भोजपुरी सिनेमा की जान कहा जाता था. भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर हंगामा मचाने के बाद वह 'बिग बॉस' में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुईं. इसके बाद इन्होंने टीवी की दुनिया का रूख किया और आज उन्हें वहां अच्छी कासी पहचान मिली हुई है. 

श्वेता तिवारी
टीवी की दुनिया से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करनेवाली श्वेता तिवारी की पर्सनल लाइफ में भले सबकुछ ठीक नहीं हो लेकिन उनके फिल्मी करियर को हमेशा से ऊंचाईयां मिलती रही है. वह भोजपुरी फिल्म के पर्दे पर हंगामा मचा चुकी हैं और बिग बॉस में हिस्सा लेनवे के बाद से एक बार फिर से टीवी की दुनिया में सक्रिय हो गई हैं. जहां उन्हें खूब प्यार मिल रहा है.   

ये भी पढ़ें- भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां 'कास्टिंग काउच' और #MeToo का हो चुकी हैं शिकार

Trending news