भागलपुर का एक ऐसा थाना, जहां लाइट जाते ही पूरा थाना अंधेरे में डूब जाता है
Advertisement

भागलपुर का एक ऐसा थाना, जहां लाइट जाते ही पूरा थाना अंधेरे में डूब जाता है

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. लगातार यहां आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है. इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस तमाम कोशिश कर रही है लेकिन ये कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं.

(फाइल फोटो)

भागलपुर : बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. लगातार यहां आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है. इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस तमाम कोशिश कर रही है लेकिन ये कोशिशें नाकाम साबित हो रही हैं. इसके पीछे की वजह साफ है कि पुलिस को ही समुचित व्यवस्था नहीं मिल पा रही है तो वह अपराधियों के खिलाफ कितना मुस्तैद रह पाएगी. 

इसका जीता जागता उदाहरण भागलपुर का अंतिचक थाना है. जहां लाइट जाते ही थाना पूरी तरह से अंधेरे में डूब जाता है. यहां स्थिति ऐसी है की बीच जंगल में यह थाना है. लोग थाना आने से भी परहेज करते हैं. देर शाम होते ही थाने के सभी स्टाफ अपने कमरे में चले जाते हैं,थाने की रखवाली करने वाले संतरी भी अपने घर चले जाते हैं. 

कहलगांव अनुमंडल स्थित अंतिचक थाना लाइट जाते ही अंधेरे में डूब जाता है. स्थिति ऐसी हो जाती है कि भागलपुर पुलिस को यह डर सताने लगता है कि कहीं अपराधी थाने में तो नहीं घुस जाएगा. इसी को लेकर सभी स्टाफ अपने-अपने कमरे में शिफ्ट हो जाते हैं. देर शाम के बाद अंतिचक थाने में एक भी पुलिसकर्मी नहीं दिखते हैं. 

इसको लेकर थाना प्रबंधक का कहना है कि बीते छह महीने पहले हमारा पोस्टिंग अंतिचक थाना में हुआ. यहां पर बिजली जाने के बाद पूरा थाना अंधेरे में डूब जाता है. उन्होंने थाने में फोर्स की भी कमी बताई. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह थाना उस इलाके में मौजूद है जहा चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ जंगल हैं.यहां थाने में बिजली की समुचित व्यवस्था की कमी तो थी ही यहां पीने का पानी तक नहीं था. 

(Report- Ajay kumar)

ये भी पढ़ें- बिहार शराब कांड में सियासी बवाल, नेता प्रतिपक्ष ने तेजस्वी और शकील अहमद को दी मुकदमे की धमकी

Trending news