लखीसराय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नक्सली दंपत्ती को किया गिरफ्तार
Advertisement

लखीसराय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नक्सली दंपत्ती को किया गिरफ्तार

लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है.  एएसपी अभियान मोतीलाल के नेतृत्व में एसएसबी और चानन थाना ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दंपत्ति नक्सली को घोघरघाटी से गिरफ्तार कर लिया गया है.

(फाइल फोटो)

Lakhisarai: बिहार के लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार नक्सल प्रभावित घोघरघाटी में छापेमारी कर दो दंपति नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

कई मामले हैं पहले से दर्ज
दरअसल, एएसपी अभियान मोतीलाल के नेतृत्व में एसएसबी और चानन थाना ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दंपत्ति नक्सली को घोघरघाटी से गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार नक्सली की पहचान हजारीबाग निवासी विनोद मुंडा और गोलकी उर्फ सुगीधा के रूप में की गई है. गिरफ्तार दोनों नक्सली दंपति के खिलाफ झारखंड और लखीसराय जिले के कजरा और पीरी बाजार थाना में मामला दर्ज है. 

गुप्त सूचना के आधार पर की थी कार्रवाई
मामले को लेकर एएसपी मोतीलाल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि श्रृंगी-ऋषि इलाके में कुछ नक्सली छुपे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर छापेमारी अभियान चलाया गया.  सर्च ऑपरेशन के दौरान दंपति पुलिस को देखकर भागने लगे.  तभी दोनों को भागकर गिरफ्तार कर लिया गया. एएसपी अभियान मोतीलाल ने बताया कि गोलकी उर्फ सुगीधा पर पीरी बाजार और चानन मे दो मामला दर्ज है. 2018 से हीं गोलकी अर्जुन कोड़ा के ग्रुप मे शामिल है. वहीं विनोद मुंडा झारखंड में हार्डकोर नक्सली मिथिलेश दा के ग्रुप में शामिल है. विनोद मुंडा पर भी हजारीबाग में चार नक्सली मामला दर्ज हैं. दोनों हार्डकोर नक्सली दंपति चार दिन पूर्व लखीसराय आए थे. फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़िये: Bihar: शराबबंदी कानून को लेकर नीतीश सरकार ने लिए कई बड़े फैसले, बीजेपी ने किया पलटवार

Trending news